रायपुर में ED के नोटिस पर पेश नहीं हुए IAS अनिल टूटेजा, मेल और डाक से ईडी को पत्र भेजकर समय मांगा

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
रायपुर में ED के नोटिस पर पेश नहीं हुए IAS अनिल टूटेजा, मेल और डाक से ईडी को पत्र भेजकर समय मांगा

याज्ञवल्क्य मिश्रा, RAIPUR. ईडी की ओर से जारी नोटिस की तय तारीख पर उपस्थित नहीं होने वाले IAS अनिल टूटेजा ने ईमेल और डाक के जरिए प्रवर्तन निदेशालय को पत्र भेजकर नई तारीख दिए जाने का आग्रह किया है। खबरें हैं कि अनिल टूटेजा ने नोटिस में दर्ज तारीख को लेकर व्यस्तताओं का हवाला दिया है।





4 अप्रैल को ईडी कार्यालय उपस्थित होना था





ईडी ने शराब लॉबी पर जब कार्रवाई शुरू की तो ईडी ने जिन जगहों पर छापा मारा था उनमें अनिल टूटेजा भी शामिल थे। अनिल टूटेजा को ईडी छापों के बाद कार्यालय ले आई थी, जहां रात 9:30 बजे के आसपास उन्हें छोड़ दिया गया था। ईडी ने तब ही 4 अप्रैल को पूछताछ के लिए फिर से उपस्थित होने का नोटिस दिया था। लेकिन तय तारीख यानी मंगलवार 4 अप्रैल को अनिल टूटेजा ईडी कार्यालय नहीं पहुंचे।





मेल और डाक से ईडी को आवेदन





अनिल टूटेजा के ईडी कार्यालय नहीं पहुंचने को लेकर अनिल टूटेजा की ओर से ईडी को बाजरिया मेल और डाक से सूचना भेज दी गई थी। खबरें हैं कि इसमें अनिल टूटेजा ने 4 अप्रैल को लेकर व्यस्तताओं का हवाला दिया और अन्य तारीख मांगी है।





कौन हैं अनिल टूटेजा





अनिल टूटेजा राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं, जिन्हें IAS अवार्ड हुआ है। वे मौजूदा समय में उद्योग विभाग के सचिव हैं। अनिल टूटेजा मौजूदा भूपेश सरकार के सबसे प्रभावशाली अफसरों में गिने जाते हैं।





ईडी किस मामले में पूछताछ करना चाह रही है?





ईडी हालिया दिनों तक बहुचर्चित कोयले के परिवहन में 25 रुपए टन की अवैध वसूली मामले की जांच करती रही है, लेकिन 30 मार्च को ईडी नई दिशा में जांच करते दिखाई दी। ईडी ने शराब लॉबी कहे जाने वाले वर्ग पर दबिश दी। ईडी की नई जांच के तार दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दायर आयकर विभाग की ओर से दायर परिवाद से जोड़े गए हैं तो एक अन्य सूत्र इसके साथ-साथ इसे झारखंड में शराब के कारोबार से भी जोड़ता है।





ये खबर भी पढ़िए..





छत्तीसगढ़ में सिटी बस की आधी से ज्यादा गाड़ियां अब भी मरम्मत पर, सालों से बंद सर्विस कब होगी बहाल?





तीस हजारी कोर्ट में तारीख फिर बढ़ी





सूचना आई है कि तीस हजारी कोर्ट जिसमें कि आयकर विभाग का परिवाद पत्र पेश है, उसमें आज पेशी थी, लेकिन परिवाद पत्र के पंजीबद्ध किए जाने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। मामला फिर से अगली तारीख के लिए टल गया है।



CG News ED action in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई अनिल टूटेजा IAS Anil Tuteja Anil Tuteja did not appear on ED notice Anil Tuteja sent a letter asking for time ईडी के नोटिस पर पेश नहीं हुए अनिल टूटेजा अनिल टूटेजा ने पत्र भेजकर समय मांगा