गूगल को बलरामपुर एसपी की चेतावनी, कंपनी को पत्र भेजकर बोले- साइबर फ्रॉड की जानकारी नहीं दी तो कोर्ट में घसीटेंगे 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
गूगल को बलरामपुर एसपी की चेतावनी, कंपनी को पत्र भेजकर बोले- साइबर फ्रॉड की जानकारी नहीं दी तो कोर्ट में घसीटेंगे 

BALRAMPUR. छत्तीसगढ़ में साइबर क्राइम को रोकने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाए जा रहे हैं। इस अपराध को रोकने के लिए सरकार भी सख्त है। इस बीच, बलरामपुर में साइबर फ्रॉड बढ़े हैं। इसके रोकने के लिए बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग भी सख्त हो गए हैं। उन्होंने साइबर फ्राड रोकने और इन पर कार्रवाई नहीं करने पर गूगल को चेतावनी दी है। एसपी ने चेतावनी देते हुए कहा कि गूगल कंपनी को पत्र भेजकर कोर्ट से समन जारी कराएंगे और कोर्ट में घसीटेंगे। बता दें कि इससे पहले भी आईजी सरगुजा ने एमएचए और गूगल को इस संबंध में पत्र लिखा था फिर भी कंपनी द्वारा कोई सहयोग नहीं किया गया।





गूगल को इसलिए लिखा पत्र





एसपी गर्ग ने पत्र के जरिए कंपनी को निर्देशित किया है कि गूगल के सर्च इंजन पर शो होने वाले सारे नबंरों की स्क्रूटनी के बाद ही उसे पब्लिक डोमेन में डाला जाए, ताकि आम जनमानस सायबर फ्रॉड होने से बच सके। एसपी के मुताबिक बलरामपुर जिले में दर्ज साइबर फ्रॉड के अपराधों में अपराधियों द्वारा गूगल सर्च इंजन पर जिन कस्टमर केयर नबंरों को सर्च कर ठगी की गई है। उनकी जानकारी कंपनी से मांगी गई थी, लेकिन अभी तक उनके द्वारा कोई ठोस जानकारी या कार्रवाई करने की जानकारी नहीं दी गई है। जिले में लगातार गूगल सर्च कर गलत कस्टमर केयर नंबर प्राप्त कर उन नबंरो पर फोन करके नागरिकों के साथ साइबर फ्रॉड किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर पहले गूगल के नोडल अधिकारियों को पत्र लिखकर सायबर अपराधियों द्वारा कस्टमर केयर नबंरो की जानकारी मांगी गई थी।





ये भी पढ़े...











एसपी की अपील- सर्च करने से पहले सभी पहलू परख लें लोग 





पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि गूगल पर जब भी कस्टमर केयर का नंबर सर्च करते हैं, तो उन नबंरो पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। यदि उन्हें किसी कंपनी का कस्टमर केयर नंबर प्राप्त करना है, तो संबंधित कंपनी के वेबसाइट पर जाकर प्राप्त करें, तभी वे सुरक्षित रह सकते हैं।



Cyber ​​fraud साइबर फ्रॉड balrampur sp google balrampur sp warning google warning cyber fraud warning बलरामपुर एसपी गूगल बलरामपुर एसपी चेतावनी गूगल चेतावनी साइबर फ्रॉड चेतावनी