भानुप्रतापपुर में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस-बीजेपी के कई दिग्गज जुटे

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भानुप्रतापपुर में कांग्रेस और बीजेपी प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन, सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस-बीजेपी के कई दिग्गज जुटे

BHANUPRATAPPUR. नामांकन के आखिरी दिन भानुप्रतापपुर में बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान दोनों दलों ने शक्ति-प्रदर्शन भी ​किया। कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी  के नामांकन में सीएम भूपेश बघेल, PCC चीफ मोहन मरकाम समेत 7 मंत्री, 30 से ज्यादा विधायक मौजूद रहे। वहीं भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम के नामांकन में भी पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे।





सीएम बघेल ने किया जीत का दावा





कांग्रेस ने इस दौरान एक सभा का आयोजन किया था, CM भूपेश बघेल समेत कांग्रेस की सभा में 7 मंत्री, 30 से ज्यादा विधायक मौजूद रहे। सभा में PCC चीफ मोहन मरकाम मौजूद रहे। यहां से ही कांग्रेस का नामांकन जुलूस निकला है। सभा को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस इस चुनाव में ज्यादा वोट से जीतेगी, कांग्रेस सरकार ने अपने वादों को पूरा किया है, आदिवासी हितों के लिए हमने काम किया है, हम आय में वृद्धि करने का काम कर रहे हैं, राज्य की संस्कृति को बढ़ाने का काम किया है।





बीजेपी प्रत्याशी ने दाखिल किया नामांकन, वरिष्ठ नेता रहे मौजूद





इधर, भानुप्रतापपुर में बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम ने भी कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इस दौरान उनके साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता भी उपस्थित रहे। नामांकन के दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, बीजेपी अध्यक्ष अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, बृजमोहन अग्रवाल मौजूद रहे। वहीं कलेक्ट्रेट में नंदकुमार साय, राम विचार नेताम भी मौजूद रहे। 





जनता करेगी फैसला- बीजेपी





इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने कहा कि वे खुद आदिवासी समाज के लोगों से बातचीत करेंगे। साथ उन्होंने यह बात भी स्वीकार की है कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी को लेकर सहानुभूति तो है लेकिन इसके अलावा सरकार के 4 साल के कार्यकाल के भी बहुत से मुद्दे हैं। उनको वे भानुप्रतापपुर की जनता तक पहुंचाएंगे।





बीजेपी पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ेगी 2023 का चुनाव





वहीं,  2023 चुनाव पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ने के सवाल पर पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि मोदी से बड़ा चेहरा पूरे देश में नहीं है, पीएम मोदी के नाम से सफलता मिलेगी। सीएम बनने की कोई चिंता कर रहा तो वह गलत है। सीएम का चेहरा विधायक दल तय करेगा।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Bhanupratappur by-election भानुप्रतापपुर उपचुनाव candidates filed nominations in Bhanupratappur भानुप्रतापपुर में प्रत्याशियों ने नामांकन किया दाखिल