रायपुर में आज बीजेपी का बड़ा आंदोलन, पीएम आवास मुद्दे पर करेगी विधानसभा का घेराव, प्रशासन की इजाजत नहीं, बैरिकेडिंग की

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में आज बीजेपी का बड़ा आंदोलन, पीएम आवास मुद्दे पर करेगी विधानसभा का घेराव, प्रशासन की इजाजत नहीं, बैरिकेडिंग की

RAIPUR. आज राजधानी रायपुर में बड़ा आंदोलन होगा। पीएम आवास के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी विधानसभा का घेराव करेगी। इस दौरान छत्तीसगढ़ के बीजेपी नेता के अलावा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नवीन, झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास समेत प्रदेश के सभी छोटे बड़े नेता घेराव के कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। इस दौरान पूरे शहर में जाम लग सकता है। इस घेराव के दौरान विधानसभा ओवरब्रिज से लेकर कचना-बाराडेरा मोड़ तक सुबह 10 बजे से रास्ता बंद रहेगा। रोड के दोनों ओर बेरिकेड्स लगाए गए हैं। उस रोड से आने वालों को कचना से होकर शहर आना पड़ेगा। विधानसभा के आगे नरदहा जाने के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। कचना, पिरदा वाले तुलसी नहर और बाराडेरा होकर नरदहा जा सकेंगे। इसी रोड से लौटना होगा।



बीजेपी का विधानसभा घेराव



दरअसल, बीजेपी ने विधानसभा घेराव की घोषणा की है, लेकिन प्रशासन ने आंदोलन की अनुमति नहीं दी है। इसके बाद भी बीजेपी ने कचना मुख्य सड़क पर सभा का आयोजन किया है। वहीं से रैली निकालकर प्रदर्शनकारी विधानसभा की ओर आगे बढ़ेंगे। बीजेपी प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए तीन जगह बेरिकेड लगाए गए हैं। रोड को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस वजह से आम लोग भी सड़क का उपयोग नहीं कर सकेंगे। पुलिस और प्रशासन ने प्रदर्शन स्थल सुरक्षा के लिए 800 से ज्यादा फोर्स लगाई है। आस-पास के जिलों से भी अधिकारियों और स्टॉफ को बुलाया गया है।



ये खबर भी पढ़िए...






ये रास्ते रहेंगे बंद 



आज घेराव के दौरान पंडरी जब्बार नाला से लेकर जीरो पॉइंट और सेमरिया तक बेरीकेड लगाए हैं। इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया गया है, लेकिन अगर प्रदर्शनकारी शहर में प्रवेश करते हैं तो सड्डू से रास्ता बंद कर दिया जाएगा। प्रदर्शन के दौरान आम लोगों को भी विधानसभा की ओर जाने नहीं दिया जाएगा। इसी तरह सेमरिया और नरदहा के पास भी रास्ता बंद किया जाएगा। सड्डू में रास्ता बंद होने पर आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उन्हें शहर की ओर आने के लिए टेकारी से सड्डू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी होते हुए दलदल सिवनी से मोवा होकर आना पड़ेगा।



इस रास्ते से जाएंगी गाड़ियां



रायपुर से बलौदाबाजार जाने या आने वाले को लंबा सफर तय करना पड़ेगा। यहां से बलौदाबाजार जाने वालों को मंदिर हसौद से आरंग, कोसरंगी, खरोरा होकर जाना होगा। इसी रूट से शहर भी आ सकेंगे। खरोरा से ट्रैफिक डायवर्ट किया जा रहा है। महासमुंद से बिलासपुर जाने वाले तेलीबांधा, पचपेड़ी नाका, टाटीबंध से रिंग रोड-2, भनपुरी होकर जा सकेंगे। इससे आने-जाने में आसानी होगी।

 


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Demonstration in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में प्रदर्शन big movement on PM housing issue in Raipur BJP assembly gherao in Raipur रायपुर में पीएम आवास मुद्दे पर बड़ा आंदोलन रायपुर में बीजेपी का विधानसभा घेराव