बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, जान बचाकर भागे नक्सली, जिले में 4 दिन में दूसरी बार हुई घटना

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़, जान बचाकर भागे नक्सली, जिले में 4 दिन में दूसरी बार हुई घटना

BIJAPUR. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 30 नवंबर को एक बार फिर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से हुई फायरिंग के बाद नक्सली जान बचाकर भाग निकले। पिछले चार दिनों में नक्सल मुठभेड़ की जिले में यह दूसरी घटना है। तब चार नक्सली मारे गए थे। वहीं मंगलवार ( 29 नवंबर) को सुकमा में हुई मुठभेड़ में एक हेड कॉन्स्टेबल शहीद हो गया था। 





इलाके की सर्चिंग जारी 





जानकारी के मुताबिक जिले से डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और कोबरा बटालियन के जवान संयुक्त रूप से सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी मोर्चा लिया। दोनों ओर से हुई फायरिंग में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग निकले। सभी जवान सुरक्षित बताए जा रहे हैं। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है। 





मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से हुई फायरिंग





मुठभेड़ में मारे गए चार नक्सलियों को लेकर माओवादी संगठन ने बुधवार (30 नवंबर) को पर्चा भी जारी किया है। नक्सलियों के पश्चिम डिवजन के प्रवक्ता मोहन ने की ओर से जारी प्रेस नोट में मुठभेड़ में मारे गए चारों नक्सलियों को उनका सदस्य बताया है। नक्सली प्रवक्ता के अनुसार, सुबह सात बजे जवानों ने घेरा था। अचानक फायरिंग कर दी, जिसका विरोध करते हुए हमारे चार साथी मारे गए। उसमें से मन्नी ओयाम, मड़काम सुकराम, पुनेम चूक्की और लाली माड़वी है। 





ये खबर भी पढ़ें...















कवर्धा सीमा पर भी मुठभेड़, दो हार्डकोर नक्सली मारे गए 





भोरमदेव-कान्हा नेशनल पार्क की सीमा पर आज मुठभेड़ हुई। इसमें दो हार्डकोर नक्सली मारे गए हैं। मध्यप्रदेश के हॉक फोर्स ने मुठभेड़ में दोनों नक्सलियों को ढेर किया है। कबीरधाम एसपी डॉ. लाल उमेंद सिंह ने बताया कि मारे गए नक्सलियों में एक जीआरबी, केबी डिवीजन की समन्वय टीम का प्रभारी गणेश मरावी और दूसरा भोरमदेव कमेटी पीएल-2 का एसीएम कमांडर राजेश है। मारे गए नक्सलियों से एक-47 और 315 बोर की रायफल बरामद हुई है।





सुकमा मुठभेड़ में शहीद हुआ था जवान





वहीं मंगलवार ( 29 नवंबर) को सुकमा में भी मुठभेड़ हुई थी। डब्बाकोंटा इलाके में कुछ दिनों से नया पुलिस कैंप स्थापित किया जा रहा है। शाम करीब 4.30 बजे नक्सलियों ने कैंप पर फायरिंग कर दी। 15-20 मिनट तक चली इस फायरिंग में कोबरा 222वीं बटालियन के हेड कॉन्स्टेबल केरल निवासी मोहम्मद सुलेमान शहीद हो गए थे। बुधवार को सैन्य सम्मान के साथ उनको श्रद्धांजलि दी गई और शव गृहग्राम रवाना किया गया।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में नक्सली Chhattisgarh Naxalites Bijapur security forces  Naxalites encounter Naxalites fled save their lives बीजापुर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ जान बचाकर भागे नक्सली