बीजापुर में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 22 पुलिसकर्मियों की मौत मामले में इनामी महिला नक्‍सली गिरफ्तार...जानें पूरा मामला 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर में एनआईए की बड़ी कार्रवाई, 22 पुलिसकर्मियों की मौत मामले में इनामी महिला नक्‍सली गिरफ्तार...जानें पूरा मामला 

BIJAPUR. बीजापुर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार एनआईए ने नक्‍सल प्रभावित जिले से तर्रेम मुठभेड़ मामले में 1 इनामी महिला नक्सली को भोपालपटनम इलाके से गिरफ्तार किया है। महिला नक्‍सली का नाम मड़काम उनगी उर्फ ​​कमला बताया गया है। दरअसल, ये इनामी महिला नक्‍सली तर्रेम मुठभेड़ में श‍ामिल थी। 2021 में हुए इस मुठभेड़ में 22 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी और 30 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 





भोपालपटनम क्षेत्र में छिपी थी इनामी नक्सली





एनआईए ने जांच के दौरान इनपुट मिला था कि एक इनामी महिला नक्‍सली बीजापुर जिले के भोपालपटनम क्षेत्र में छिपी हुई थी। इसके बाद बीजापुर के लिए तत्काल रायपुर से एक एनआईए टीम को भेजा गया और आपरेशन पर तैनात किया गया। इसमें इनामी महिला नक्‍सली को सफलतापूर्वक पकड़ा गया। पकड़ी गई महिला नक्सली को रविवार को जगदलपुर स्थित एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया गया था। इस पूरे मामले की बस्तर आई सुंदरराज पी ने पुष्टि भी कर दी है। 





ये खबर भी पढ़िए...





नारायणपुर में ओरछा रोड पर आदिवासियों का प्रदर्शन, 40 घंटे से तीर-धनुष और कुल्हाड़ी लेकर सड़क पर डाला डेरा, पुलिस बोली-नक्सली करा रहे





ये है पूरा मामला





3 अप्रैल साल 2021 को तकरीबन 400 सशस्त्र माओवादियों ने बीजापुर जिले के तर्रेम पुलिस थाना क्षेत्र में टेकलगुडियाम गांव के पास सुरक्षा बल के जवानों पर हमला कर दिया था। इसमें नक्सलियों ने बैरल ग्रेनेड लांचर (बीजीएल) और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया था। इस हमले में 22 जवान शहीद हो गए थे और 30 से ज्यादा घायल हुए थे। माओवादियों ने हमले के बाद जवानों के हथियार और गोला-बारूद लूट लिए थे। जबकि कोबरा के एक कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास का अपहरण कर लिया था, जिसे बाद में रिहा कर दिया गया। 





एनआईए को सौंप दिया था केस





इस मामले में तर्रेम पुलिस थाना में 5 जून 2021 को एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस केस को एनआईए को सौंप दिया गया था। इसके बाद एनआईए ने 5 जून को दोबारा मामला दर्ज किया था। इस मामले में एनआईए ने 23 लोगों के खिलाफ जगदलपुर की विशेष न्यायालय में चार्जशीट दाखिल की थी।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज बीजापुर में इनामी नक्सली गिरफ्तार Reward Naxalite arrested Bijapur NIA action Bijapur Bijapur 22 policemen killed encounter with Naxalites Bijapur बीजापुर में एनआईए की कार्रवाई बीजापुर 22 पुलिसकर्मियों की मौत बीजापुर में नक्सलियों से मुठेभेड़