बिलासपुर में धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार, नेशनल क्रिकेट टीम में खिलाने के नाम पर ठगे थे 61 लाख

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
बिलासपुर में धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार, नेशनल क्रिकेट टीम में खिलाने के नाम पर ठगे थे 61 लाख

याज्ञवल्क्य मिश्रा, BILASPUR. छत्तीसगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों की कोई कमी नहीं है और जब बात खेलने की हो तो क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ी किस हद तक जा सकते हैं, इसका एक जीता जागता उदाहरण सामने आया है। बिलासपुर में 22 साल के खिलाड़ी को उसके कोच ने राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खिलाने के नाम पर लाखों रुपए ऐंठ लिए हैं। इतना ही नहीं ऐसे कई और लोगों से आरोपी ने झांसा देकर लगभग 61 लाख रुपए की ठगी की है। हालांकि आरोपी अब पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।



क्रिकेटर की मां की शिकायत पर हुई कार्रवाई



पुलिस के मुताबिक पीड़ित क्रिकेटर आकाश खन्ना की मां राखी खन्ना ने डीआईजी के पास शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बताया था कि उनके बेटे से जो कि प्राइम  क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट कोचिंग करने जाता था। उससे कोच सन्नी दुआ ने करीबन डेढ़ लाख रुपए से ज्यादा की ठगी की है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की तफ्तीश करना शुरू कर दी। जिसमें पता चला कि आरोपी ने कई लोगों से कुल 61 लाख से ज्यादा रुपए ऐंठ लिए हैं।



फर्जी लेटर थमाकर जीता ठग ने भरोसा



आरोपी कोच सन्नी दुआ ने आकाश खन्ना को प्राइम क्रिकेट एकेडमी से नेशनल टीम में खिलाने का सपना दिखाया था। सन्नी कहता था कि "तुम्हें नेशनल टीम में खिलाऊंगा" औऱ अपनी बात को सत्यापित करने के लिए आरोपी कोच ने पीड़ित आकाश खन्ना को बीसीसीआई और छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ का फर्जी लेटर भी थमा दिया था। इसके साथ ही मलेशिया में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में सिलेक्शन का फर्जी लेटर भी दे दिया था। यह सब सबूत दे कर आरोपी ने पीड़ितों से लगभग 61 लाख की ठगी कर डाली।



पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी, पहले भी कर चुका है ठगी



आरोपी क्रिकेट कोच सन्नी दुआ के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है। पुलिस की जानकारी के अनुसार आरोपी के खिलाफ उत्तरप्रदेश के लखनऊ जिले के ग्रामीण थाने में भी 22 अगस्त 2019 को इसी तरह से ठगी करने की FIR दर्ज कर उसे जेल भेजा गया था। जिसमें आरोपी अभी जमानत पर है। फिलहाल आरोपी सन्नी दुआ को तोरवा थाना पुलिस ने ज्यूडिशियल रिमांड के लिए कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट के निर्देश पर उसे जेल भेजा।

 


बिलासपुर में ठगी Cheating Bilaspur 61 lakh cheater caught Bilaspur Bilaspur National Cricket Team cheated  Bilaspur 61 lakh cheated by giving fake letter fraudster caught Bilaspur बिलासपुर में 61 लाख ठगने वाला पकड़ाया बिलासपुर नेशनल क्रिकेट टीम ठगी बिलासपुर में फर्जी लेटर थमाकर 61 लाख ठगे बिलासपुर में धरा गया जालसाज