बिलासपुर में क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर की ठगी, 12 लोगों को लगाया 55 लाख का चूना

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर की ठगी, 12 लोगों को लगाया 55 लाख का चूना

BILASPUR. क्रिप्टो करेंसी में निवेश का झांसा देकर ठगी करने वाला शातिर ठग बिलासपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा है। खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताकर 12 से अधिक लोगों को आरोपी ने 55 लाख से अधिक का चूना लगाया था। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।





निवेश पर अधिक लाभ देने का प्रलोभन दिया





दरअसल, मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। जहां रघुनंदन केनार 12 से अधिक लोगों ने थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि उसलापुर निवासी नरेंद्र सोनवानी ने खुद को क्रिप्टो करेंसी का एजेंट बताते हुए निवेश करने पर अधिक लाभ देने का प्रलोभन दिया। इसके झांसे में आकर उन्होंने अलग-अलग किस्तों में करीब 55 लाख रुपए आरोपी को दे दिए।





नरेंद्र सोनवानी को नागपुर महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया





भरोसा जीतने के लिए आरोपी ने शुरुआत में कुछ राशि लाभ के रूप में उन्हें दिया, लेकिन बाद में आरोपी अचानक फरार हो गया। शिकायत पर जांच करते हुए पुलिस ने तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर आरोपी ठग नरेंद्र सोनवानी को नागपुर महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लिया है।





यह खबर भी पढ़ें











ठगी की रकम से कार, लेपटॉप, फ्रिज, वाशिंग मशीन खरीदे 





आरोपी ने ठगी की रकम से कार, लेपटॉप, फ्रिज, वाशिंग मशीन सहित घर का अन्य सामान ले लिया है, जिसकी जब्ती की कार्रवाई भी की जा रही है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गूगल, यूट्यूब और ऑनलाइन इन्फॉर्मेशन के जरिए उसने क्रिप्टोकरेंसी के बारे में जानकारी लेकर लोगों को ठगी का शिकार बनाया। बहरहाल, धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।



CG News सीजी न्यूज fraud बिलासपुर में ठगी crypto currency investment fraud in Bilaspur 55 lakhs lost on 12th क्रिप्टो करेंसी निवेश का झांसा 12 को 55 लाख का चूना