बिलासपुर में बाइक्स, कूलर और पंखे से भरा मिनी ट्रक जब्त, ड्राइवर को किया गिरफ्तार; बिना दस्तावेज के ले जा रहा था कबाड़

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में बाइक्स, कूलर और पंखे से भरा मिनी ट्रक जब्त, ड्राइवर को किया गिरफ्तार; बिना दस्तावेज के ले जा रहा था कबाड़

BILASPUR. कोटा थाने के पुलिस वालों ने एक मिनी ट्रक को रुकवाकर उसकी तलाशी ली तो पुलिस दंग रह गई। ट्रक के अंदर बाइक, कूलर, पंखे, एसी समेत दूसरे सामान के टुकड़ों में भरा था। इसे ट्रक ड्राइवर कबाड़ के नाम पर रायपुर लेकर जा रहा था। न उसके पास इन सामान के वैध दस्तावेज थे और ना ही वो ढंग से कोई जानकारी दे पा रहा था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और कबाड़ को मिनी ट्रक समेत जब्त कर लिया है।





मुखबिर की सूचना पर पुलिस की कार्रवाई





कोटा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कबाड़ का अवैध परिवहन करते हुए पेंड्रा की ओर से एक मिनी ट्रक कोटा की ओर आ रहा है। ऐसे में टीम पहले से ही सतर्क थी और मेनरोड पर घेराबंदी करते हुए ट्रक का इंतजार कर रही थी। जैसे ही ट्रक मौके पर पहुंचा तो उसे रोककर पुलिस ने उसकी जांच की  तो पता चला कि माजदा लोहे के कबाड़ से भरा हुआ है। मौके से ड्राइवर को पकड़ा गया। उसने अपनी पहचान मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के केशवाही बताई है। जिसका नाम राजा खान पिता दिलदार खान है जो अभी पेंड्रा में रहता है। 





रायपुर लेकर जा रहा था कबाड़





ट्रक ड्राइवर ने पुलिस को जानकारी दी कि वह कबाड़ लेकर रायपुर जा रहा था, जहां वह उसे बेचता था। इस दौरान पुलिस ने उससे कबाड़ के संबंध में दस्तावेजों की मांग की तो वो कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका। ऐसे में पुलिस ने माजदा को कब्जे में लेते हुए चालक को हिरासत में ले लिया। कबाड़ समेत माजदा का वजन  वजन 18 हजार 710 किलो निकला। इससे आकलन किया गया कि जब्त कबाड़ 12 हजार 960 किलो है। उसकी कीमत 3 लाख 80 हजार रुपए से भी ज्यादा है। गिरफ्तारी की विधवत कार्रवाई के बाद पुलिस ने आरोपी राजा को गिरफ्तार कर लिया है।





ड्राइवर ही बनते हैं आसान शिकार, कबाड़ियों की मौज





पुलिस की ओर से अवैध और चोरी का कबाड़ जब्त करने के मामले हमेशा सामने आते रहते हैं। पुलिस भी इसे अपनी सफलता मानकर दंभ भरते हैं। जबकि अधिकांश मामलों में ड्राइवर को ही पकड़ा जाता है। जबकि चोरी का माल खरीदने वाले कबाड़ी मौज करते हैं। यही हाल रायपुर के थोक कबाड़ियों का है। वहां भी पुलिस जांच नहीं करती और करोड़ों का कबाड़ गायब कर दिया जाता है।







 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज बिलासपुर पुलिस की कार्रवाई Action of Bilaspur Police truck full of junk seized Bilaspur driver arrested for carrying illegal junk  Bilaspur बिलासपुर में कबाड़ से भरा ट्रक जब्त बिलासपुर में अवैध कबाड़ ले जाते ड्राइवर गिरफ्तार