बिलासपुर में एक ही ट्रैक पर आ गई 2 ट्रेनें, ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश 

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में एक ही ट्रैक पर आ गई 2 ट्रेनें, ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश 

BILASPUR. बिलासपुर रेलवे स्टेशन के पास एक बड़ा हादसा टल गया। दरअसल, एक ही ट्रैक पर दो ट्रेनें आई गईं। हालांकि ड्राइवर ने बड़ी सूझबूझ से गाड़ी को कंट्रोल कर लिया। जानकारी के अनुसार लालखदान के पास एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी एक ही पटरी पर आ रहीं थीं। हालांकि उससे पहले ही दोनों गाड़ियों के ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को रोक लिया। इसकी जानकारी लगते ही हड़कंप मच गया। माना जा रहा है कि सिग्नल और तकनीकी फाल्ट की वजह से दोनों ट्रेन एक ही ट्रेक पर आ गई होंगी। जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।





ये खबर भी पढ़िए...





जशपुर में करंट की चपेट में आए हाथी की मौत, मुंह में मिले चोट के निशान, हत्या की आशंका



 





लालखदान के पास हादसा टला





बिलासपुर में लालखदान के पास मालगाड़ी और लोकल ट्रेन एक ही पटरी पर आ गई। यात्री ट्रेन और मालगाड़ी को एक ही ट्रैक पर देख रेलवे में हड़कंप मच गया, हालांकि तत्काल इसकी सूचना चालक को दी गई। वहीं चालक ने भी स्थिति को इमरजेंसी ब्रेक के जरिए कंट्रोल कर लिया। रेलवे के मुताबिक प्रथम दृष्टया पूरा मामला सिग्नल और तकनीकी वजह से गड़बड़ी का है। हालांकि घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही घटना की सही वजह पता चल पाएगी।





सिग्नल और तकनीकी गलती- रेलवे



इस घटना के पीछे की बड़ी वजह सामने आई है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि सिग्नल में आई टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से ट्रैक पर एक ही समय में दो रेलगाड़ियां आ गई। हालांकि इसके जांच के आदेश दे दिए गए है, ताकि आगे कोई ऐसी घटना सामने न आए। वहीं इस घटना का कुछ फोटो भी पैसेंजर ने ले लिए जिसमें देखा जा सकता है कि दोनों एक दूसरे के बेहद नजदीक है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Indian Railways इंडियन रेलवे Train accident in Chhattisgarh 2 trains came on same track in Bilaspur छत्तीसगढ़ में ट्रेन हादसा बिलासपुर में 2 ट्रेनें 1 ही ट्रैक पर आईं