छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाने के फैसले पर बीजेपी के नितिन ने उठाया महिला सुरक्षा का मुद्दा, सीएम बोले- ये छत्तीसगढ़ का विरोध

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाने के फैसले पर बीजेपी के नितिन ने उठाया महिला सुरक्षा का मुद्दा, सीएम बोले- ये छत्तीसगढ़ का विरोध

याज्ञवलक्य मिश्रा, RAIPUR. बीजेपी के संगठन सह प्रभारी नितिन नबीन की छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा की स्थापना के मसले को छत्तीसगढ़ की महिलाओं की सुरक्षा और शराबबंदी से जोड़ने पर सियासी हंगामा बरप गया है। नितिन नबीन ने सीएम बघेल से सवाल किया था कि छत्तीसगढ़ प्रतिमा की स्थापना से क्या होगा जबकि प्रदेश की महिलाओं की सुरक्षा सम्मान खतरे में है। उन्होंने ये भी कह दिया था कि सीएम बघेल छत्तीसगढ़ी वाद की केवल राजनैतिक रोटी सेंक रहे हैं। नितिन नबीन के सवाल और बात को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की अस्मिता से जोड़ दिया। सीएम बघेल ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कह दिया कि छत्तीसगढ़ महतारी का विरोध मतलब छत्तीसगढ़ का विरोध कर रहे हैं।





क्या कहा सीएम बघेल ने





नितिन नबीन के बयान को छत्तीसगढ़ी अस्मिता से जोड़ते हुए सीएम बघेल से सवाल हुए तो उन्होंने पूछे गए सवाल के आधार पर जवाब में कहा छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है क्या ? हर प्रदेश का अपना गौरव है, छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति रायपुर में लगी है, अब हर जिले में लगेगी। भारत माता की दुलारी बेटी है छत्तीसगढ़ महतारी। छत्तीसगढ़ महतारी को हम लोग मां के रूप में देखते हैं। उसका विरोध कर रहे हैं मतलब वे छत्तीसगढ़ के लोगों का विरोध कर रहे हैं।





मसला क्या है





सूबे की सियासत में गरमाहट है। बीजेपी 11 नवंबर को बिलासपुर में महतारी हुंकार रैली निकाल रही है। ये राज्य स्तरीय प्रदर्शन है। इस के जरिए बीजेपी ये बताना चाह रही है कि प्रदेश में महिलाओं के सुरक्षा सम्मान पर लगातार आघात हो रहा है। महतारी हुंकार रैली बीजेपी महिला मोर्चा की अगुवाई में निकलनी है। इसकी तैयारी में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंकी है। इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा का राजधानी में लोकार्पण किया और ये घोषणा की है कि हर जिला मुख्यालय में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाई जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर छत्तीसगढ़ी संस्कृति का भी जिक्र किया और बीजेपी को 15 साल के शासनकाल के दौरान छत्तीसगढ़ संस्कृति की अवहेलना करने की बात कही।





छत्तीसगढ़िया वाद पर बोले नितिन नबीन





बीजेपी के संगठन सह प्रभारी नितिन नबीन जो कि बैठक और महिला मोर्चा के राज्य स्तरीय प्रदर्शन को लेकर रायपुर में थे। उनसे पत्रकारों ने छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाने और छत्तीसगढ़िया वाद को संरक्षण देने पर सवाल किया जिस पर नितिन नबीन ने कहा छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाने से क्या होगा जबकि प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा सम्मान पर आघात हो रहा है। यहां की महिलाओं से आप विश्वासघात कर रहे हैं, मूर्ति लगाने से उन महिलाओं का सम्मान बच जाएगा क्या ? शराब की वजह से और बाकी वजहों से जो महिलाओं का उत्पीड़न हो रहा है मूर्ति लगाने से वह बच जाएगा क्या ? जो महिलाओं की सुरक्षा की बात थी जो शराबबंदी की गंगाजल उठाकर कसम खाए थे उस पर जवाब दीजिए। मूर्ति लगाने से इन सवालों का जवाब नहीं आने वाला है।





नितिन नबीन ने आगे कहा





हम तो भारतीय हैं और भारतीयता को मानते हैं। छत्तीसगढ़िया इस भाव को साकार किया तो अटल जी ने किया, ये तो केवल राजनैतिक रोटी सेंक रहे हैं। प्रदेश में सियासत में उबाल इसी मसले पर आया हुआ है।



बीजेपी के संगठन सह प्रभारी नितिन नबीन बीजेपी ने उठाया महिला सुरक्षा का मुद्दा सीएम भूपेश बघेल CM Bhupesh छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा लगाने का मामला BJP organization co-in-charge Nitin Naveen Chhattisgarh Mahtari statue BJP raised questions