छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर बीजेपी ने बोला हमला, मंत्री टीएस सिंहदेव ने माना- प्रदेश में शराबबंदी लागू करना कठिन

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर बीजेपी ने बोला हमला, मंत्री टीएस सिंहदेव ने माना- प्रदेश में शराबबंदी लागू करना कठिन

SURAJPUR. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर अवैध शराब को लेकर बीजेपी हमलावर हो गई है। कांग्रेस सरकार पर यह आरोप लगा रही है कि छत्तीसगढ़ शराब का गढ़ बनता जा रहा है। यहां न केवल अवैध तरीके से शराब की बिक्री हो रही है, बल्कि, दूसरे राज्यों से भी शराब को यहां लाकर खपाया जा रहा है। बीजेपी की मानें तो सरकार ने जनता से पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, जिस पर वह अमल नहीं कर रही है। 





शराबबंदी करना कठिन है- टीएस सिंहदेव





वहीं, आज सूरजपुर दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पहुंचे। मीडिया से चर्चा के दौरान टीएस ने  माना कि अवैध शराब की शिकायतें उन्हें मिलती रहती हैं, जो कि सही नहीं है। वहीं बीजेपी के शराबबंदी पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने के सवाल को लेकर वह भी बैकफुट पर नजर आते दिखे। साथ ही यह भी कहा कि हां जरूर कांग्रेस ने घोषणा पत्र में शराबबंदी का वादा किया था लेकिन व्यावहारिक रूप से इसे लागू कर पाना कठिन है। 





इधर, जिस वादे ने कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने में मदद की थी वह वादा पूरा ना होते देख भाजपा काफी हमलावर हो गई है। कोरिया के जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह ने भी कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि जो वादा पूरी नहीं कर सकती तो सरकार ने वह वादा क्यों किया गया था। यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में अवैध शराब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है। 





सूरजपुर में शराब के 477 मामले दर्ज





दरअसल, छत्तीसगढ़ में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने जनता के बीच जाकर घोषणा पत्र तैयार किया था। इसमें एक बड़ा जो वादा था वह जनता से कांग्रेस ने शराबबंदी का किया था जिसे कांग्रेस सरकार अभी तक लागू नहीं कर पाई है। इसको लेकर भाजपा हमलावर हो गए हैं तो वही कांग्रेस स्वयं इस बात को मानती है कि अभी छत्तीसगढ़ में शराबबंदी कर पाना कठिन है। 





सूरजपुर की बात करें तो यहां सूरजपुर पुलिस ने अवैध शराब के 477 मामले दर्ज किए हैं। इससे  यह साबित होता है कि जिले में अवैध शराब का कारोबार काफी फल-फूल रहा है। हालांकि पुलिस यह दावा कर रही है, कि दूसरे राज्यों से शराब नहीं आ पा रही है। जबकि पुलिस ने कई कार्रवाई अवैध शराब से लदी वाहनों पर की है। इससे यह साफ होता है कि सूरजपुर जिला मध्य प्रदेश सीमा से लगा है लिहाजा मध्यप्रदेश से कई बार जिले में अवैध शराब खपाने के लिए लाने का प्रयास किया गया है।



CG News सीजी न्यूज टीएस सिंहदेव का बयान Liquor ban in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में शराबबंदी BJP surrounds Congress government TS Singhdev statement बीजेपी ने कांग्रेस सरकार को घेरा