छग में बाहरी लोगों का सर्वे करेगी बीजेपी, कांग्रेस पर लगाया विशेष समुदाय के लोगों को बसाने का आरोप, जानिए सीएम ने क्या किया पलटवार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छग में बाहरी लोगों का सर्वे करेगी बीजेपी, कांग्रेस पर लगाया विशेष समुदाय के लोगों को बसाने का आरोप, जानिए सीएम ने क्या किया पलटवार

RAIPUR. बेमेरता जिले के बिरनपुर की घटना के बाद प्रदेश में राजनीति गर्मा रही है। भारतीय जनता पार्टी अब पिछले चार सालों में प्रदेश में बाहर से आकर बसे लोगों का सर्वे करेगी। बीजेपी चुनाव के पहले पूरे प्रदेश भर में इसको लेकर अभियान चलाएगी। बीजेपी नेताओं का आरोप है कि राज्य सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए एक विशेष समुदाय के लोगों को बाहर से लाकर बसा रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले हिंसा कराई और अब सर्वे कराएगी।





कार्यकर्ता करेंगे सर्वे और मतदाता सूची से मिलान





कवर्धा की घटना के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी लगातार आरोप लगा रही है कि प्रदेश सरकार के संरक्षण में एक विशेष समुदाय के लोगों को बाहर से लाकर छत्तीसगढ़ के गांव-गांव में बसाया जा रहा है। बेमेतरा जिले के बिरनपुर में हुई हिंसा के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अब कांग्रेस के 4 साल के कार्यकाल में बाहर से आकर बसे लोगों का सर्वे करने का निर्णय लिया है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों से बातचीत कर पिछले 3 से 4 सालों में बाहर से आकर बसे लोगों की सूची तैयार करेंगे। कार्यकर्ता पुरानी मतदाता सूची से उसका मिलान कर जिला प्रशासन को इसकी जानकारी देंगे। 





ये खबर भी पढ़ें...











छत्तीसगढ़ में तेजी से डेमोग्राफी परिवर्तन हुआ है





पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तेजी से डेमोग्राफी परिवर्तन हुआ है। कवर्धा क्षेत्र में एक-एक गांव में 60 से अधिक नाम जुड़ने के लिए आवेदन आ रहे हैं। यही हाल छत्तीसगढ़ सभी के गांवों का है। सरकार को बाहर से आने वाले लोगों की पहचान करनी चाहिए। पुरानी मतदाता सूची का नई मतदाता सूची से मिलान होना चाहिए। पिछले चुनाव और इस चुनाव के बीच में कितने परिवर्तन हुए उसकी पूरी जानकारी लेनी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। 





वरिष्ठ विधायक ने पहले ही किया था ध्यान आकर्षित





भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि हम काफी समय से सरकार का ध्यान इस ओर आकर्षित कर रहे हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे ऐसा लगता है कि यह सब सरकार के संरक्षण में हो रहा है। भाजपा अब खुद इसका भौतिक सत्यापन करेगी। 





भूपेश बोले- पहले हिंसा करवाई, अब सर्वे कराएगी बीजेपी 





इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पलटवार करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पहले हिंसा करवाई और अब सर्वे करवा रही है। चुनाव के समय बीजेपी वोट के खातिर सर्वे करा रही है। भारतीय जनता पार्टी द्वेष फैलाई और हम प्रेम बाटेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारे पीएम आवास सर्वे का समर्थन दे। बता दें कि बिरनपुर की हिंसा के बाद एक विशेष समुदाय के बाहरी व्यक्तियों को गांव में आकर बसने की बात सामने आई है। अब चुनाव के ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी के इस अभियान का कितना असर होगा। यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन सरकार के लिए यह विचार नहीं प्रश्न जरूर है।



सीजी न्यूज सीएम का पलटवार विशेष समुदाय के लोग कांग्रेस पर आरोप CG News बीजेपी का सर्वे allegations on Congress CM counterattack people of special community BJP survey