जम्मू कश्मीर पुलिस से छत्तीसगढ़ पहुंचकर व्यापारी को किया गिरफ्तार, करोड़ों का सेब मंगाकर नहीं किया था भुगतान

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
जम्मू कश्मीर पुलिस से छत्तीसगढ़ पहुंचकर व्यापारी को किया गिरफ्तार, करोड़ों का सेब मंगाकर नहीं किया था भुगतान

AMBIKAPUR. सरगुजा के एक व्यापारी ने जम्मू कश्मीर से करोड़ों के सेब तो मंगाया, लेकिन उसका भुगतान नहीं किया। इस मामले पर जम्मू कश्मीर पुलिस ने सरगुजा पहुंचकर आरोपी थोक फल व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया है।





एक करोड़ पांच लाख रुपए की खरीदार की थी





दरअसल, जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले की पुलिस करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले अंबिकापुर के फल व्यवसाई को गिरफ्तार करने पहुंची। यहां अंबिकापुर के रहने वाले व्यापारी प्रभु गुप्ता के द्वारा जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले के सेव फल मंडी के व्यवसायियों से एक करोड़ पांच लाख रुपए की खरीदारी की गई थी।  बता दें कि त्योहार पर सेब की खपत प्रदेश सहित सभी क्षेत्रों में बढ़ जाती है। इसलिए व्यापारी जम्मू कश्मीर से कई टन सेब मंगाते हैं।





ये भी पढ़ें...











आरोपी को गिरफ्तार कर जम्मू कश्मीर ले गई पुलिस 





कश्मीर के बारामूला जिले की पुलिस ने प्रार्थी की शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया था। इसके बाद प्रभु गुप्ता को बारामूला की पुलिस ने गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत नामनाकला पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली थाना अंबिकापुर के जांच अधिकारी अशोक मिश्रा ने बताया कि आरोपी व्यापारी प्रभु गुप्ता को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया था। जहां से बारामूला पुलिस ट्रांजिट रिमांड में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर जम्मू कश्मीर ले गई है।





ये भी पढ़ें...











आरोपी व्यापारी ने 15 ट्रक फल मंगवाए थे 





कोतवाली अंबिकापुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के नमनाकला निवासी थोक फल व्यवसायी प्रभु गुप्ता ने छठ महापर्व के समय जम्मू व कश्मीर के बारामूला निवासी एक बड़े व्यवसायी से करीब 15 ट्रक फल मंगाए थे, जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपए थी। अंबिकापुर के फल व्यवसायी ने करीब डेढ़ करोड़ रुपए का भुगतान किया, लेकिन शेष बचे राशि का भुगतान छठ पर्व के बाद देने के लिए कहा। करीब तीन माह बाद भी भुगतान नहीं मिलने एवं प्रभु गुप्ता द्वारा आनाकानी करने से परेशान होकर कश्मीर के फल व्यवसायी ने इसकी शिकायत बारामूला पुलिस से की थी। 



छत्तीसगढ़ में व्यापारी गिरफ्तार सीजी न्यूज fruit trader Prabhu Gupta trader arrested in Chhattisgarh Action of Jammu and Kashmir police CG News जम्मू-कश्मीर पुलिस की कार्रवाई फल का व्यापारी प्रभु गुप्ता