बेमेतरा जिले में ठगी, बांग्लादेश में गेहूं एक्सपोर्ट करने का दिया झांसा, फिर ठग लिए 55 लाख रुपए, एफआईआर दर्ज

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बेमेतरा जिले में ठगी, बांग्लादेश में गेहूं एक्सपोर्ट करने का दिया झांसा, फिर ठग लिए 55 लाख रुपए, एफआईआर दर्ज

BEMETARA. छत्तीसगढ़ में रोज ठगी का नया तरीका ठग निकाल रहे हैं। ऐसा ही एक अजीब मामला बेमेतरा जिले से आया है। दरअसल, बांग्लादेश में एक लाख मैट्रिक टन गेहूं एक्सपोर्ट (निर्यात) करने का झांसा देकर ठग ने बेमेतरा के व्यापारी से 55 लाख रुपए ठग लिए। इस मामले में बेमेतरा सिटी कोतवाली पुलिस ने भोपाल (मप्र) के एलीफैंट वर्क कंपनी के डायरेक्टर जितेन्द्र सिंह सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। 





व्यापारी से ठग लिए 55 लाख रुपए





जानकारी के अनुसार बेमेतरा में वार्ड नंबर- 16 निवासी देवरतन तापड़िया (64) ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत कर बताया कि वह गोविंदा ट्रेडर्स फर्म का संचालन करते हैं। मेसर्स एलीफैंट वर्क प्राइवेट लिमिटेड एमआई- 30 अरविंद विहार भोपाल और मेसर्स स्क्वारो एक्सिम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बीच बांग्लादेश में गेहूं निर्यात करने के लिए अनुबंध हुआ। मेसर्स एलीफैंट वर्क प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने मेसर्स स्क्वारो एक्सिम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को गेहूं निर्यात संबंधी कार्य शुरू करने से पहले 55 लाख रुपए देने पर एक्सपोर्ट करने संबंधी एलसी लेटर लाकर देने की बात की गई थी। स्क्वारो एक्सिम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से उनके फर्म गोविंदा ट्रेडर्स बेमेतरा द्वारा डील के लिए कई किस्त में एलीफैंट वर्क प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के एकाउंट में कुल 55 लाख रुपए जमा किए गए। 





ये खबर भी पढ़िए...











पुलिस ने शुरू की मामले की जांच





इसके बाद एलीफैंट वर्क कंपनी ने डुप्लीकेट एलसी लेटर दिया। इसके बाद संबंधित कंपनी ने पीड़ित देवरतन तापड़िया से उक्त डील के संबंध में कोई बात नहीं की और उसके द्वारा दिए गए रकम को भी लौटाया नहीं। इस मामले में पुलिस ने एलीफैंट वर्क कंपनी के डायरेक्टर जितेन्द्र सिंह सोलंकी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। संबंधित कंपनी, पीड़ित देवरतन तापड़िया से अप्रैल 2022 से ही किस्त में राशि ले रही थी। एक अप्रैल 2022 को अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद 25 लाख और 30 लाख रुपए 15 अप्रैल को लिए गए। इस मामले में पीड़ित ने आरोपी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई व उसके बैंक खाते को फ्रीज करने की मांग की है। हालांकि थाना प्रभारी अंबर भारद्वाज का कहना है कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी। मामले में 15 मार्च को एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस जांच में जुटी हुई है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Fraud in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में धोखाधड़ी fraud in CG सीजी में झांसा देकर ठगी