छत्तीसगढ़ में 6 महीने बाद 264 नए संक्रमित, बीजापुर में 18 बच्चों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में 6 महीने बाद 264 नए संक्रमित, बीजापुर में 18 बच्चों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट

RAIPUR. छत्तीसगढ़ समेत देशभर में एक बार फिर कोरोना ने डराना शुरू कर दिया है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 264 नए संक्रमित मिले हैं। नए पॉजिटिव मरीजों में रायपुर में सबसे अधिक 54 केस हैं। यह डराने वाले आंकड़े करीब छह महीने बाद आएं हैं। वहीं, बीजापुर स्थित भैरमगढ़ तहसील के बालक आश्रम हिंगुम और छोटेपल्ली के 18 बच्चे एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव मिले हैं। सभी बच्चे हॉस्टल के हैं। आश्रम के कुछ बच्चों में लक्षण दिखने पर उनकी जांच करवाई गई थी। सभी बच्चों को आश्रम में ही क्वारेंटाइन कर दिया गया है। 



छत्तीसगढ़ में 727 एक्टिव केस



प्रदेश में अब 727 एक्टिव मरीज हो गए हैं, यह चिंता का विषय है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार रायपुर के बाद सबसे ज्यादा 26 संक्रमित राजनांदगांव जिले में मिले हैं। इसके अलावा सरगुजा व सूरजपुर में 21-21, बिलासपुर में 17, दुर्ग में 14, बलौदाबाजार में 13, महासमुंद में 12 मरीज मिले हैं। बता दें कि देश भी संक्रमण बढ़ा है। देश के कुछ राज्यों जैसे केरल में 26.4 प्रतिशत, महाराष्ट्र में 21.7 प्रतिशत, गुजरात में 13.9 प्रतिशत और कर्नाटक में 8.5 प्रतिशत संक्रमण दर है, जो अधिक है। 



ये खबर भी पढ़िए...






स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट



प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के बीच स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट हो गया है। राज्य कंट्रोल रूम में सभी संक्रमितों की हिस्ट्री मांगी गई है। जिलों मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को संक्रमितों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही यह पता लगाने को कहा गया है कि संक्रमित होने के पहले मरीज किन किन लोगों के संपर्क में आए हैं। संपर्क में आने वालों की पहचान कर उनकी भी टेस्टिंग कराने को कहा गया है। 



सभी कलेक्टरों को दिया गया निर्देश



मामले को देखते हुए स्वास्थ्य सचिव प्रसन्ना आर ने जांच की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। सचिव प्रसन्ना आर ने सभी जिलों के कलेक्टर को परिपत्र जारी कर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के संक्रमण की दर में वृद्धि दर्ज की जा रही है।


health department alert स्वास्थ्य विभाग अलर्ट Corona in Chhattisgarh 264 new infected after 6 months in Chhattisgarh report of 18 children positive in Bijapur छत्तीसगढ़ में कोरोना छत्तीसगढ़ में 6 महीने बाद 264 नए संक्रमित बीजापुर में 18 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव