छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 500 के करीब मिले कोरोना के नए मरीज, मेडिकल छात्र भी हो रहे संक्रमित, आज रिव्यू

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 500 के करीब मिले कोरोना के नए मरीज, मेडिकल छात्र भी हो रहे संक्रमित, आज रिव्यू

RAIPUR. छत्तीसगढ़ समेत देशभर एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 476 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। हालांकि 95 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इस दौरान 5620 सैंपलों की जांच की गई है। अब एक्टिव मरीजों की संख्‍या 2200 हो गई है। इस बीच अब मेडिकल छात्र भी संक्रमित हो रहे हैं। रायपुर मेडिकल कॉलेज में पिछले दो दिनों में हॉस्टल में रहने वाले एक के बाद एक 6 मेडिकल छात्र पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक यहां 11 छात्र संक्रमित हो चुके हैं। इतने छात्रों के संक्रमित होने के बाद उनके संपर्क में आने वाले छात्रों की जांच की जा रही है। छात्रों को अंबेडकर अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया है।





प्रदेश के 25 जिले कोरोना से संक्रमित 





इसके साथ ही अब छत्तीसगढ़ के 25 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के जारी आंकड़ों रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे ज्‍यादा 53 मरीजों की पहचान रायपुर में की कई है। वहीं बिलासपुर में 50 संक्रमित मिले हैं। इसके बाद राजनांदगांव में 50 मरीज मिले हैं। इसके अलावा दुर्ग से 20, सूरजपुर से 4, महासमुंद से 19, रायगढ़ से 12 राजनांदगांव से 50, बलौदबाज़ार से 20, रायगढ़ से 14, धमतरी से 21, कोरबा से 28, गरियाबंद से 7, कांकेर से 24 , कोरिया से 17, सूरजपुर से 25 मरीज मिले हैं।





ये खबर भी पढ़िए....











स्वास्थ्य मंत्री आज करेंगे मौतों का ऑडिट





बढ़ते कोरोना के बीच प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कोरोना के केस बढ़ने के बाद इलाज के सिस्टम और अब तक हुई मौतों की समीक्षा करेंगे। स्वास्थ्य विभाग के अफसर एक-एक मौत की हिस्ट्री चेक कर रहे हैं। राज्य महामारी नियंत्रण प्रभारी डा. सुभाष मिश्रा का कहना है कि अब तक कोरोना से जितनी भी मौतें हुईं हैं, सभी किसी न किसी अन्य बीमारी से पीड़ित थे। इस बीच सोमवार (17 अप्रैल) को सारंगढ़ के एक मरीज की कोरोना से मौत हो गई। उसे इलाज के लिए बेहद गंभीर हालात में रायपुर लाया गया। 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज कोरोना Corona Corona increased in Chhattisgarh 500 new cases found in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में बढ़ा कोरोना छत्तीसगढ़ में मिले 500 नए केस