छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर सीएम की दो टूक, बोले-जान जोखिम में डालकर शराबबंदी नहीं, पहले पीना छोड़े लोग

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में शराबबंदी पर सीएम की दो टूक, बोले-जान जोखिम में डालकर शराबबंदी नहीं, पहले पीना छोड़े लोग

DURG. प्रदेश में शराबबंदी को लेकर एक बार फिर सीएम भूपेश का बड़ा बयान आया है। सीएम ने भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शराबबंदी को लेकर कहा कि प्रदेश में शराब बंदी से पहले शराब पीने वाले पीना बंद करें। किसी की जान जोखिम में डालकर शराब बंदी नहीं कर सकती हैं। सीएम ने कहा कि गुजरात और बिहार में शराबबंदी के बाद भी शराब बिक रही है। जहरीली शराब पीने से बिहार में लगातार लोगों की मौत हो रही है। कोरोना काल में शराब बंद होने पर सेनेटाइजर पीकर मौत हुई है। 



गुड़ाखू और शराब पीना लोग बंद करें-सीएम



सीएम ने कहा कि पहले गुड़ाखू और शराब पीना लोग बंद करें। मुझे सभी नशा बंद करने में कोई दिक्कत नहीं हैं, लोगों की जान से बढ़कर राजस्व नहीं हो सकता है। सीएम ने साफ कहा कि राज्य में शराबबंदी फिलहाल नहीं होगी। वहीं इस मामले में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान भी सामने आया है, उन्होंने कहा कि शराबबंदी का निर्णय लेना बहुत कठिन है। मुख्यमंत्री के स्तर पर ही कोई फैसला हो पाएगा। 



अवैध शराब बिक्री होनी ही नहीं चाहिए



इसके पहले भी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने अवैध शराब बिक्री और शराबबंदी पर बोलते हुए कहा था कि अवैध शराब तो बिक्री होनी ही नहीं चाहिए। उन्होंने कहा​ कि घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने शामिल किया था, घोषणा पत्र में शराबबंदी की बात शामिल थी, वह कंडीशन थी कि आदिवासी अंचल में लागू नहीं होगा। आदिवासी समाज में त्योहारों में आवश्यकता रहती है। मंत्री सिंहदेव ने कहा कि आज शराबबंदी लागू करना कठिन महसूस हो रहा, जिन राज्यों में लागू हुआ वहां दोबारा खोलना पड़ा है। बिहार में शराबबंदी लागू है जहां जहरीली शराब पीने से मौतें हो रही हैं।



दूसरे राज्यों से शराब छत्तीसगढ़ में खपाया जा रहा



इधर अवैध शराब को लेकर बीजेपी हमलावर रही है और कांग्रेस सरकार पर यह आरोप लगा रही कि छत्तीसगढ़ शराब का गढ़ बनता जा रहा है यहां न केवल अवैध तरीके से शराब की बिक्री हो रही है, बल्कि दूसरे राज्यों से भी शराब यहां लाकर खपाया जा रहा है। बीजेपी की मानें तो सरकार ने जनता से पूर्ण शराबबंदी का वादा किया था, जिस पर वह अमल नहीं कर रही है। छत्तीसगढ़ में सत्ता हासिल करने के लिए कांग्रेस ने जनता के बीच जाकर घोषणा पत्र तैयार किया था। इसमें एक बड़ा जो वादा था वह जनता से कांग्रेस ने शराबबंदी का किया था, जिसे कांग्रेस सरकार अभी तक लागू नहीं कर पाई है। अब कांग्रेस स्वयं इस बात को मानती है कि अभी छत्तीसगढ़ में शराबबंदी कर पाना कठिन है।


छत्तीसगढ़ न्यूज CG News शराबबंदी सीएम भूपेश Congress News कांग्रेस न्यूज cg cm news peoples stop liquor छत्तीसगढ़ सीएम न्यूज शराब पीना छोड़े लोग