छत्तीसगढ़ के 2 जिलों में 7 जनवरी तक रहेगी स्कूलों में छुट्टी, शीतलहर के कारण कलेक्टर ने जारी किया आदेश

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के 2 जिलों में 7 जनवरी तक रहेगी स्कूलों में छुट्टी, शीतलहर के कारण कलेक्टर ने जारी किया आदेश

AMBIKAPUR. अंबिकापुर में ठंड के कारण स्कूलों में 3 दिनों की छुट्टी घोषित की है। ये आदेश सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया है। इसके अनुसार 3 जनवरी से प्राथमिक से लेकर उच्चत्तर माध्यमिक स्कूलों में 7 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है। इसके साथ ही नवगठित जिले एमसीबी में भी 7 जनवरी तक अवकाश का आदेश जारी किया गया है। 



उत्‍तर भारत की तरफ से आ रही हवाएं



छत्तीसगढ़ में शीतलहर का असर दिखना शुरू हो गया है। अंबिकापुर के बाद अब मनेंद्रगढ़ जिले में भी प्राथमिक और मिडिल स्कूलों के छात्र-छात्राओं को राहत देते हुए 7 जनवरी तक छुट्टी घोषित कर दी गई है। शीतलहर और कोहरे के प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर पीएस ध्रुव ने आदेश जारी कर दिया है। उत्‍तर भारत की तरफ से आ रही हवाओं की वजह से दिन के साथ साथ रात में भी ठंड बढ़ गई है। कड़ाके की ठंड की वजह से सबसे ज्यादा बच्चों की हालात खराब है।



ये खबर भी पढ़िए...






2 दिनों से बंगाल की खाड़ी से आ रहीं हवाएं



लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में उत्तर की ओर से ठंडी और शुष्क हवा का आना जारी है। 2 दिनों से बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा भी आने लगी है। रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में उसका सम्मिलन बिंदु है। यानी इस क्षेत्र में अलग-अलग प्रकृति की हवा टकरा रही है। नमी वाली हवा के संपर्क में आने से स्थानीय स्तर पर ही बादल बने हैं। यह बादल घने नहीं हैं। इनकी ऊंचाई केवल 150 मीटर की है। ऐसे में रायपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में बूंदाबादी हो रही है।



कोहरे के बीच हल्की बारिश भी



कड़ाके की ठंड के कारण वाहनों की आवाजाही भी सुबह प्रभावित हो रही है। यात्री बसों के अलावा स्कूल बसों के चालकों को घना कोहरा के कारण वाहन चलाने में परेशानी हो रही है। बुधवार को सुबह कोहरा बिल्कुल फुहार के समान बरस रहा था, मानो ऐसा लग रहा था कि हल्की बारिश हो रही है। पेड़ों के नीचे बिल्कुल बारिश के समान जमीन गीली हो गई थी।


Chhattisgarh Weather News Chhattisgarh weather update छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट छत्तीसगढ़ मौसम न्यूज Sheetlahar fog Chhattisgarh increased cold Chhattisgarh holiday due to cold 2 districts Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में शीतलहर कोहरा छत्तीसगढ़ में बढ़ी ठंड छत्तीसगढ़ में 2 जिलों में ठंड के चलते छुट्टी