रायपुर में PSC रिजल्ट मसले पर फूटा ABVP का गुस्सा, गड़बड़ियों को लेकर विरोध के दौरान पुलिस के साथ जमकर झूमा-झटकी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
रायपुर में PSC रिजल्ट मसले पर फूटा ABVP का गुस्सा, गड़बड़ियों को लेकर विरोध के दौरान पुलिस के साथ जमकर झूमा-झटकी







नितिन मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ में पीएससी रिजल्ट में गड़बड़ियों  को लेकर जमकर बवाल हो रहा है। गुरुवार को रायपुर में ABVP यानी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध किया है। यह विरोध लगातार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के हालही में जारी हुए रिजल्ट को लेकर लग रहे आरोपों को लेकर हो रहा है। इस प्रदर्शन के दौरान सीएम हॉउस का घेराव करने ABVP के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए रोक लिया। इस दौरान पुलिस और ABVP के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झूमाझटकी हुई है।









कल भाजयुमों भी करेगी घेराव





बीजेपी पीएससी मुद्दे को लेकर कल यानी 19 मई को लोक सेवा आयोग का घेराव करने पहुंचेगा। हालंकि यह प्रदर्शन पहले 18 मई को होना तया हुआ था, किन्ही कारणों से इस कल करने का फैसला लिया गया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की चयन सूची को लेकर प्रदेश के युवा खुद को ठगा महसूस कर रहा है। पीएससी की चयन सूची को देखकर यह साफ हो गया है कि यह छत्तीसगढ़ की युवा प्रतिभाओं के साथ सीधी-सीधी धोखाधड़ी है, छल है, अन्याय है। साव ने कहा कि रात-दिन पुरुषार्थ करने वाले प्रदेश के युवा अपने उज्ज्वल भविष्य की रचना कर जीवन को संवारने के लिए परिश्रम करते हैं, उन्हें प्रदेश सरकार ने ठेंगा दिखाने का काम किया है। प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ की युवा शक्ति के साथ जो छल किया है, वह बेहद शर्मनाक और चिंताजनक है। इसे लेकर भाजयुमो लोक सेवा आयोग का घेराव करेगा और युवाओं के साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद करेगा। 









यह खबर भी पढ़ें...





छग में शराब घोटाले पर राजनीति पोस्टर्स तक पहुंची, BJP शराब दुकानों के बाहर चस्पा करेंगी, कांग्रेस पोस्टर्स लेकर जनता के बीच जाएगी









क्या है मामला





पीएससी में भर्ती परिणामों में गड़बड़ी का आरोप लगाकर बीजेपी अब सड़क पर उतर रही है। बीजेपी का आरोप है कि सीजीपीएससी के रिजल्ट में नेताओं, अधिकारियों और उद्योगपतियों के बच्चों को उपकृत किया गया है। पूरे मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह का कहना है कि बड़े बड़े अधिकारियों, नेताओं और उद्योगपतियों के बच्चे ही इस परीक्षा में पास हुए हैं। वहीं रमन सिंह रिजल्ट को अद्भुत बताया है। सिंह का कहना है कि  टॉप 20 में वे लोग आ रहे हैं, जो अद्भुत प्रतिभावान है। पहली बार ऐसा हुआ है कोई अनुसूचित जाति या पिछड़ी जाति का बच्चा पीएससी की पारदर्शिता में उंगली उठाने का काम कर रहा है। लाखों बच्चों का भविष्य खतरे में है।







Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ सीजीपीएससी रिजल्ट मामला Chhattisgarh CGPSC Result issue Chhattisgarh Protest Against CGPSC Result पीएससी रिजल्ट को लेकर ABVP का गुस्सा ABVP anger erupted on PSC result issue छत्तीसगढ़ में सीजीपीएससी रिजल्ट को लेकर विरोध