छत्तीसगढ़ में रिजल्ट के बाद खुदकुशी का मामला, धमतरी में छात्र फंदे पर झूला, द सूत्र की अपील- बच्चे न उठाएं गलत कदम 

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में रिजल्ट के बाद खुदकुशी का मामला, धमतरी में छात्र फंदे पर झूला, द सूत्र की अपील- बच्चे न उठाएं गलत कदम 











Dhamtari. बुधवार को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं-12वीं के रिजल्ट जारी किया है। इसके बाद एक दुखद खबर सामने आ रही है। छत्तीसगढ़ के धमतरी एक छात्र ने परीक्षा परिणाम के बाद खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि 2 विषयों पर फेल होने के बाद छात्र ने यह कदम उठाया है। मामला धमतरी के पुरी गांव की है। 





शाम तक अच्छे से रहा, क्रिकेट भी खेला





बताया जा रहा है कि छात्र दो विषय में पूरक सप्लिमेंट्री आने के बाद खुदकुशी को ओर अपना कदम बढ़ा लिया। दानी राम साहू का कहना है कि उसके चचेरा भाई दिवाकर साहू (17 साल) गोपालपुरी में 12वीं का छात्र था। वह आर्ट विषय लेकर पढ़ाई कर रहा था। परिणाम में वह अंग्रेजी और राजनीति विज्ञान में पूरक आ गया लेकिन बीती शाम तक वह अच्छा था, क्रिकेट भी खेला। गुरुवार सुबह परिवार के लोग रोजगार गारंटी में काम करने गए थे तभी 7 से 9 बजे के बीच साड़ी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया। फिलहाल पुलिस आगे की जांच पड़ताल में जुट गई है।







यह खबर भी पढ़ें...





ED पर भड़के CM भूपेश, ईडी की कार्यवाही कीं वैधानिकता पर खड़े किए सवाल,बोले -मेरा नाम जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ED के खिलाफ कार्यवाही करेंगे







कितने पास... कितने फेल?





बात करें छात्रों की तो इस बार कक्षा 10वीं में लगभग 3 लाख 38 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। जिसमें से पहले स्थान पर राहुल यादव ने अपनी जगह बनाई है। इसी के साथ रिजल्ट 75 फीसदी से पार रहा है जिसके अनुसार लगभग 84 हजार 500 बच्चे ऐसे हैं, जो कि फेल हैं या सप्लिमेंट्री आए हैं। वहीं अगर कक्षा 12वीं की बात की जाए तो लगभग 3 लाख 28 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी है। जिसमें विधि भोसले ने प्रथम स्थान अर्जित किया है। वहीं रिजल्ट 79 फीसदी पार रहा है। जिसके अनुसार 68 हजार 880 बच्चे ऐसे है जो कि फेल हैं या संप्लिमेंट्री आए हैं। 





द सूत्र की अपील





द सूत्र सभी परीक्षार्थियों से आग्रह करता है कि ऐसे बच्चे जिनके परिणाम अच्छे नहीं है वे बिल्कुल भी उदास न हो। पास-फेल लगा रहता है जिंदगी में लेकिन इसे किसी हताशा भरे कदम में नहीं बदलना चाहिए। जिससे वो माता-पिता के लिए जिंदगी भर का शोक बन जाए बल्कि और मेहनत की ओर अपना ध्यान बढ़ाना चाहिए।







 



Raipur News Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार रायपुर समाचार Dhamtari News धमतरी समाचार Dhamtari Student Sucide Chhattisgarh after result Student Sucide धमतरी छात्र आत्महत्या छत्तीसगढ़ परिणाम के बाद छात्र आत्महत्या