छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में खड़े कंटेनर से जा टकराई बाइक, कोरबा के तीन युवकों की ऑन द स्पॉट मौत

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के पेंड्रा में खड़े कंटेनर से जा टकराई बाइक, कोरबा के तीन युवकों की ऑन द स्पॉट मौत

PENDRA. गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के कोटी मार्ग में रविवार (6 नबंवर) की रात एक बड़ा हादसा हो गया। खड़े कंटेनर में तेज रफ्तार बाइक सीधे जा घुसी और उसमें सवार तीनों युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। तीनों कोरबा जिले के पसान क्षेत्र रहने वाले थे। आस-पास से गुजरने वाले लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले की जांच की जा रही है।





बाइक सीधे कंटेनर के पिछले हिस्से में जा घुसी





हादसा कोटमी पुलिस चौकी क्षेत्र में हुआ है। बताया जा रहा है कि कोटमी से पेंड्रा मेनरोड पर राधा स्वामी पेट्रोल पंप के सामने एक कंटेनर यूपी 82 टी 5586 खड़ा हुआ था। घटना रविवार की रात करीब 10 बजे की है। बाइक पर सवार होकर कोरबा जिले के पसान क्षेत्र के ग्राम मसान दर्रापारा निवासी शुभम मानिकपुरी, सूरज प्रजापति और चिंटू किसी काम से पेंड्रा गए हुए थे और फिर वापसी में यहां से गुजर रहे थे। रात के अंधेरे में उन्हें कंटेनर नजर नहीं आया और तेज रफ्तार बाइक सीधे कंटेनर के पिछले हिस्से में जा घुसी।





सिर पर गंभीर चोट आने से हुआ निधन





बाइक के कंटेनर में घुसने से तीनों का सिर व चेहरा वाहन से और आपस में टकरा गए। इससे तीनों सड़क पर गिर गए। आसपास मौजूद व वहां से गुजरने वालों की भीड़ जुट गई। उन्होंने जाकर देखा तो तीनों अचेतावस्था में पड़े थे। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। साथ ही उन्हें अस्पताल भिजवाया गया। डाक्टरों ने परीक्षण के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने मृतकों की जेब की तलाशी लेकर तीनों की पहचान कोरबा जिले के पसान क्षेत्र के रहने वालों के रूप में की। फिर इसकी सूचना वहां की स्थानीय पुलिस के माध्यम से उनके परिजनों को दी। सुबह तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है।





सड़क किनारे खड़े वाहन बन रहे हादसे का कारण





बीते कुछ समय से मुख्यमार्गों में सड़क किनारे खड़े वाहनों के चलते कई बड़ी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। दरअसल, वाहनों को खड़े करने के बाद लाइट नहीं जलाई जाती, जबकि सुरक्षा के लिहाज से यह बेहद जरूरी और यातायात नियमों के तहत भी अनिवार्य है। अन्य कोई संकेतक भी नहीं लगाया जाता। इससे रात के अंधेरे में ये वाहन नजर नहीं आते। जब तेज रफ्तार गाड़ियां उसके पास पहुंचती हैं और चालक को पता चलता है तब तक काफी देर हो चुकी होती है और इस तरह की बड़ी घटनाएं हो जाती हैं। इसके बाद भी इसका सख्ती से पालन यातायात विभाग व पुलिस की ओर से नहीं कराया जा रहा है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Road accident in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में सड़क हादसा bike collided with standing container खड़े कंटेनर से टकराई बाइक