रायपुर में BJP बोली- विधानसभा घेराव आंदोलन सफल, कार्यकर्ताओं की हत्या की कोशिश हुई, बर्बरता करने वाले अफसरों पर नजर

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
रायपुर में BJP बोली- विधानसभा घेराव आंदोलन सफल, कार्यकर्ताओं की हत्या की कोशिश हुई, बर्बरता करने वाले अफसरों पर नजर

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बुधवार (16 मार्च) को बीजेपी ने विधानसभा घेराव किया है। यह घेराव प्रदर्शन पीएम आवास योजना को लेकर किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का कहना है कि पूरे विशाल प्रदर्शन में 1 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए, जिसमें पीएम आवास योजना के हितग्राही भी बड़ी संख्या में शामिल हुए है। अरुण साव ने छत्तीसगढ़ सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी के कार्यकर्तओं की हत्या करने की कोशिश की गई है। वहीं सरकार के इशारे पर जिन अधिकारी ने कार्यकर्ताओं पर बर्बरता की है, उन अधिकारियों पर हमारी नजर है।





कार्यकर्ताओं की हत्या की कोशिश हुई- अरुण साव





छत्तीसगढ़ में विधानसभा घेराव को बीजेपी सफल प्रदर्शन बता रही है। वहीं बीजेपी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर बड़ा आरोप भी लगाया है। प्रदेशाध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि बस्तर में हमारे नेताओं पर टारगेट किलिंग, कार्यकर्ताओं पर रासुका की कार्रवाई करते हुए जिलाबदर की कार्रवाई की अब बीजेपी के बड़े आंदोलन के दौरान कार्यकर्ताओं की हत्या की कोशिश की गई है। 





सरकार के इशारे पर हुई बर्बरता- बीजेपी





बीजेपी ने हत्या के कोशिश करने आरोप छत्तीसगढ़ सरकार पर लगाया है। साथ ही बीजेपी का कहना है कि हिंदुस्तान में पहली बार भीड़ पर आंसू बम फेंका है। इसमें किसी को भी गंभीर चोट आ सकती थी। आंसू गैस के साथ हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई गई। वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया। इन सब के पीछे छत्तीसगढ़ सरकार का हाथ है, उसी के इशारे पर अधिकारियों ने कार्यकर्ताओं पर बर्बरता की गई है। अधिकारी ये ना भूले की सरकार आती जाती रहती है। बरबर्ता करने वाले अधिकारियों पर बीजेपी की नजर है।





अरुण साव ने सरकार पर साधा निशाना





पीएम आवास योजना को लेकर बड़े प्रदर्शन के बाद बीजेपी ने छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधा है। अरुण साव ने सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि क्या छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पश्चिम बंगाल की ममता बैनर्जी की राह पर चल रही है? क्यों कि देश में बाकी कांग्रेस शासित राज्यों ने केंद्र के 2011 के सर्वे रिपोर्ट के आधार पर हितग्राहियों को पीएम आवास योजना का लाभ दे रही है। यह सर्वे भी उन्ही की कांग्रेस सरकार ने कराया था।





ये खबर भी पढ़िए...















नादिरशाह और तुगलक की याद दिलाई- अरुण साव 





अरुण साव ने कहा है कि भूपेश सरकार के कृत्यों ने नादिरशाह और तुगलक की याद दिला दी है। बुधवार को भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा परिसर को ‘जलियावाला बाग’ बनाने की साजिश रची थी। जिस तरह लोकतांत्रिक आंदोलन करने वालों पर ऊंचाई से गोले बरसाए गए, बघेल जनरल डायर की भूमिका में दिखे हैं।





BJP का मुख्यमंत्री पहले पीएम आवास योजना की फाइल में हस्ताक्षर करेगा





अरुण साव ने कहा प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों द्वारा किया गया यह प्रदर्शन कांग्रेस की विदाई का शंखनाद है। बेहद साहस पूर्ण प्रदर्शन के लिए हम प्रधानमंत्री आवास के हितग्राहियों एवं बीजेपी के कार्यकर्ताओं का कोटि-कोटि अभिनंदन करते हैं। अरुण साव ने कहा की बीजेपी आपको वचन देती है कि 2023 में बीजेपी की सरकार बनते ही मुख्यमंत्री शपथ लेने के बाद अपने आवास बाद में जाएंगे। पहले आपको प्रधानमंत्री आवास देने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करेंगे।



Chhattisgarh Assembly Session 2023 छत्तीसगढ़ असेंबली सेशन 2023 Chhattisgarh assembly gherao BJP alleges Chhattisgarh government BJP state president Arun Sao alleges BJP attempts to murder छत्तीसगढ़ असेंबली घेराव छत्तीसगढ़ सरकार पर बीजेपी का आरोप बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव  का आरोप बीजेपी की हत्या की कोशिश