छत्तीसगढ़ बंद, सुबह से राजधानी रायपुर की सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, बस में तोड़फोड़; राजधानी में बंद का असर दिखना शुरू

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ बंद, सुबह से राजधानी रायपुर की सड़कों पर उतरे हिंदू संगठन, बस में तोड़फोड़; राजधानी में बंद का असर दिखना शुरू

Raipur. बेमेतरा के बिरनपुर घटना के विरोध में आज विहिप का छत्तीसगढ़ बंद है, इस बंद को बीजेपी ने समर्थन दिया है। सुबह रायपुर के भाटागांव स्थित बस स्टैंड पर बसों को बंद कराने हिंदू संगठन के कार्यकर्ता पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने एक बस में तोड़फोड़ भी की है। पुलिस के अनुसार 15-20 कार्यकर्ताओं ने बस के शीशे को तोड़ दिया है। 







शहर में घूम रहे बजरंग दल के कार्यकर्ता





राजधानी रायपुर में हर चौक चौराहों  पर बजरंग दल के कार्यकर्ता इकठ्ठा हो रहे हैं। बेमेतरा घटना के बाद शहर में बंद का समर्थन करने की अपील के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता खुली हुई दुकानों को बंद करा रहे हैं। बजरंग दल के कार्यकर्ता अंकित द्विवेदी का कहना है कि बजरंग दल का हर एक कार्यकर्ता शहर भर में बंद को सफल बनाने सक्रिय है।व्यापारियों से छत्तीसगढ़ बंद का समर्थन करने की अपील की जा रही है। जिसमें व्यापारी भी सहयोग कर रहे हैं। बजरंग दल बेमेतरा जैसी घटना की पुनरावृत्ति ना होने देने के लिए संकल्पित है।





बेमेतरा की घटना और छत्तीसगढ़ आज बंद 





छत्तीसगढ़ बिरनपुर में सांप्रदायिक विवाद में एक युवक की मौत हो गई।जिसके बाद से बेमेतरा के बिरनपुर छावनी में तब्दील है।वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बड़ी सख्या में पुलिसबल मौके पर हैं। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन घटना में “धर्म और जेहाद” का पुट शामिल था। विहिप को सामने रख बीजेपी ने समूचे प्रदेश में विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने का एलान किया। विहिंप और अनुषांगिक संगठन के द्वारा विरोध स्वरूप छत्तीसगढ़ बंद का ऐलान को लेकर प्रशासन पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट पर है।



Chhattisgarh News Bemetara News Bemetara Hindu muslim छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक विवाद बेमेतरा में हिंदू मुस्लिम विवाद chhattisgarh Closed raipur closed बेमेतरा घटना के विरोध में छत्तीसगढ़ बंद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल छत्तीसगढ़ बंद रायपुर बंद