मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- राज्यपाल मेरी बड़ी बहन, PM मोदी पर साधा निशाना, कहा- अपने दोस्त को पहुंचा रहे फायदा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- राज्यपाल मेरी बड़ी बहन, PM मोदी पर साधा निशाना, कहा-  अपने दोस्त को पहुंचा रहे फायदा

शिवम दुबे, Raipur. राजधानी रायपुर में मैनपाट रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल अनुसुइया उइके को अपनी बड़ी बहन बताया है। दरअसल सीएम भूपेश बघेल से आरक्षण को लेकर सवाल पूछा गया था इसके जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्यपाल मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत सम्मान करता हूं। मेरी बड़ी बहन की तरह है। लेकिन जहां राज्य के लोगों के हित की बात है नौजवानों की बात है क्योंकि आरक्षण का लाभ तो इन्हीं लोगों को मिलना इसमें भारतीय जनता पार्टी अपने हाथों से राजभवन खेल रही है। यह बहुत दुर्भाग्य है और बात यह है कि अगर विधानसभा से कोई बिल पारित हो तो उसमें या तो आपस हस्ताक्षर करें या उसे लौटा दे या उसे अनंत काल तक रख लें इसके अलावा चौथा ऑप्शन नहीं है। क्योंकि राज्यपाल संवैधानिक पद है इसलिए इस पर उन्हें जल्द निर्णय लेना चाहिए।





केंद्र सरकार पर भी साधा निशाना





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सीएम बघेल ने ED-IT रेड को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार ED-IT का उपयोग करके अपने दोस्त को लाभ पहुंचा रहे हैं। यह बात राहुल गांधी ने भी लोकसभा में कही है। भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि अपने भाषण के दौरान वह सीना ठोक ठोक कर बात कह रहे थे।





ये भी पढ़े..





क्रिप्टो करेंसी के नाम पर देशभर में करोड़ों की ठगी, रायपुर से भी बनाया शिकार, गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार





सीना ठोक ठोक के बात कह रहे थे PM- बघेल





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारे प्रधानमंत्री 70 साल की उम्र से भी ज्यादा है और वह अपने भाषण के दौरान सीना ठोक ठोक कर बात कर रहे थे यह बहुत अच्छा लग रहा था। लेकिन उन्होंने जो देश सुनना चाहता है उसके बारे में बात नहीं की। देश अदानी के बारे में सुनना चाह रहा था लेकिन उसके बारे में एक शब्द नहीं बोले। एलआईसी के पैसे डूब रहे हैं एसबीआई के पैसे फंसे हुए हैं लेकिन इसके बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने एक शब्द नहीं कहा। पूरा देश सुनना चाहता है कि अडानी दूसरे नंबर से 23वें नंबर पर कैसे पहुंच गया जो पहले 609 नंबर पर थे, वह दूसरे नंबर से कैसे पहुंच गए यह कहानी प्रधानमंत्री से देश सुनना चाह रहा था। 





राहुल गांधी के सवाल को लेकर भी बोले मुख्यमंत्री





सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया था कि कितने बार आप अडानी को लेकर प्लेन में गए? कितने बार दौरा हुआ.. कुछ दौरान उनसे क्या-क्या डील हुई.. सेल कंपनियों के बारे में बताएं? मुख्यमंत्री ने आगे कहा है कि सवाल इस बात का है कि ED-IT और CBI की रेड का उपयोग दुरुपयोग जो भी कहे। भले ही कंपनी की तरफ से खंडन आ गया। लेकिन उसकी तिथि बतानी चाहिए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जब कंपनी बिकी तो क्या उसके पहले वहां रेड नहीं पढ़ी थी? दस्तावेज चीख चीख कर कह रहे हैं कि ED और IT की रेड के बाद ही कंपनी हैंड को हैंड ओवर की गई। अभी तक राजनीतिक दुरुपयोग सुनते आ रहे थे लेकिन अपने मित्र को फायदा पहुंचाने के लिए भी IT- ED का दुरुपयोग हो रहा है यही बात राहुल गांधी ने लोकसभा में कहीं है।





सीएम भूपेश बघेल दूसरे मुद्दों को लेकर भी बोले





ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पैसे कैसे नही मिलेंगे..हमारे पास जो जमा रहेगा वो देंगे। इसमे सारे कंडीशन है। कांकेर में हुई सड़क दुर्घटना पर सीएम बोले कि बहुत दर्दनाक घटना है। संवेदना व्यक्त करता हूं। सरकार की तरफ से दहायता राशि दी जा रही है। आईएएस नीरज बंसोड़ को गृहमंत्री के निज सचिव बनाये जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सवाल उनसे पूछना चाहिए जहां चुनाव हो रहे है। वहीं के अधिकारियों की क्यो नियुक्ति हो रही है।



 



PM Modi Chhattisgarh News CM Bhupesh Baghel पीएम मोदी पर साधा निशाना सीएम बघेल Governer Cg ED IT Raids छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आईटी ईडी की रेड राज्यपाल मेरी बड़ी बहन