छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, भाजपा पर स्वतंत्रता खत्म करने का आरोप, कहा- देश सुरक्षित नहीं

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, भाजपा पर स्वतंत्रता खत्म करने का आरोप, कहा- देश सुरक्षित नहीं

शिवम दुबे, Raipur. कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन के लिए दिग्गज नेताओं का रायपुर पहुंचना शुरू हो गया है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता छत्तीसगढ़ पहुंच चुके हैं। कांग्रेस ने बड़े ही जोश के साथ एयरपोर्ट पर मल्लिकार्जुन खड़गे का स्वागत किया गया। अशोक गहलोत, शांति सिंह गोहिल, गोविंद सिंह डोटासरा, सुखजिंदर रंधावा, रघु शर्मा रायपुर पहुंचे। जिनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी एयरपोर्ट पहुंचे।







केंद्र सरकार कर रही परेशान: खड़गे





एयरपोर्ट पर पत्रकारों के चर्चा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस नेताओं और प्रवक्ताओं को केंद्र सरकार परेशान कर रही, आज हमारी पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा को गिरफ्तार किया, ऐसा लोकतंत्र में नहीं चलता है, हमें संसद में नहीं बोलने दिया जाता, बोलने की स्वतंत्रता को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा, ऐसी कार्रवाई की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं ।







संविधान और देश सुरक्षित नहीं: खड़गे





कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इनके नेतृत्व में संविधान और देश सुरक्षित नहीं है। जब हमारा यहां अधिवेशन हो रहा है तो कभी ED के छापे, कभी इनकम टैक्स के छापे पड़ रहे हैं। ये हमारे अधिवेशन को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि BJP जो कर रही है मैं उसका खंडन करता हूं। लोकतंत्र में ऐसा नहीं होता, हम जब सदन में बोलते हैं तब हमें बोलने नहीं दिया जाता, जब हम अपनी बात बाहर रखना चाहते हैं तब भी हमें बोलने नहीं दिया जा रहा। ये लोग बोलने की आज़ादी खत्म कर रहे हैं।







देश में संविधान सुरक्षित नहीं: खड़गे



खड़गे ने आगे कहा कि मुझे खुशी हुई पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, सरकार कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार कर रही, सुप्रीम कोर्ट का आदेश सरकार पर तमाचा है, हमारे नेताओं पर छापे मारे जा रहे हैं, सरकार कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार करवा रही है, देश में संविधान सुरक्षित नहीं है।



Rahul Gandhi राहुल गांधी Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज sonia gandhi सोनिया गांधी National President Mallikarjun Kharge राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे Chhattisgarh Congress convention छत्तीसगढ़ कांग्रेस अधिवेशन