छग में चुनाव से पहले कांग्रेस की गोपनीय बैठक, टीएस सिंहदेव का बयान-15 जून के भीतर पांचों संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छग में चुनाव से पहले कांग्रेस की गोपनीय बैठक, टीएस सिंहदेव का बयान-15 जून के भीतर पांचों संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन

Raipur. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस चुनावी मोड पर आ गई है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आज प्रदेश कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा छत्तीसगढ़ पहुंची, लेकिन इसे गोपनीय रखा गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास में बड़ी बैठक की गई, करीब 3 घंटे चली इस बैठक में कई मंत्री शामिल हुए हैं। इनमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का नाम शामिल हैं। बैठक के बाद टीएस सिंहदेव ने मीडिया से चर्चा करते हुए गोपनीय बैठक को चुनावी बैठक का नाम दिया साथ ही यह भी बताया है कि आगामी 15 जून के भीतर पांचों संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा।





चुनावी संदर्भ में बैठक- सिंहदेव 





मंत्री टीएस सिंहदेव ने बैठक को लेकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि सीएम हॉउस में चुनाव के संदर्भ में बैठक की गई है। क्लीयरली तय किया गया है कि किसे-कैसे काम करना है। अगले दो-तीन हफ्ते के अंदर मुझे लगता है कि 15 जून के अंदर 5 संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन किया जाएगा। जिसमें ब्लॉक, जोन और सेंट्रल लेवल के पदाधिकारियों को बुलाया जाएगा बैठके होंगी। दूसरे चरण में प्रभारी मंत्री को प्रभार के जिलों में हर महीने एक बैठक लेनी ही होगी।





रविंद्र चौबे के यहां होनी थी बैठक





चुनाव में जितना समय बचा है, उसमें जो कुछ किया उसको संकलित करना और जो बचा है अधिक से अधिक उसको करने का प्रयास करना है। आने वाले समय में बैठकों का सैलजा का आना और ज्यादा होगा, इस तरह की गोपनीय बैठकें आने वाले समय में और ज्यादा देखी जाएंगी। 5 साल पहले जो चुनाव के लिए बैठक किया करते थे वैसे ही बैठक किया जा रहा है। आज की बैठक रविन्द्र चौबे के यहां तय थी लेकिन उनकी तबीयत खराब होने के कारण सीएम हाउस में की गई। स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि सैलजा का फोन आया था कि 16 तारिख को आएंगी।





सीएम भूपेश बघेल ने दिए आम





चुनाव की गोपनीय प्लानिंग हुई है, ऐसी बैठकें आगे भी होंगी वो भी गोपनीय रहेंगी। चुनाव की रणनीति को सार्वजनिक नहीं किया जा सकता। संगठन बदलाव पर सिंहदेव से जब सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि इस सन्दर्भ में एक अक्षर भी चर्चा नहीं हुई। सिंहदेव का कहना है कि भूपेश भाई के साथ भोजन के लिए गए तब गृहमंत्री बाहर गए क्यों कि उन्हें किसी कार्यक्रम में जाना था , मेरा आज उपवास रहा तो मैंने सिर्फ पानी पिया और भूपेश बघेल ने कुछ आम दिए। जिसे गाड़ी में रखकर मैने ले आया।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज कुमारी सैलजा Kumari Sailja minister ts singhdev Chhattisgarh congress secret meeting छत्तीसगढ़ कांग्रेस की गोपनीय बैठक मंत्री टीएस सिंहदेव