Advertisment

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, अधिकारी बोले- वेरियंट खतरनाक नहीं, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार

author-image
New Update
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े, अधिकारी बोले- वेरियंट खतरनाक नहीं, स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार





नितिन मिश्रा, RAIPUR. छत्तीसगढ़ में एक बार फिर धीरे-धीरे कोरोना पांव पसार रहा है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के आंकड़ों में इजाफा हुआ है। छत्तीसगढ़ में बीते 3 दिनों की बात की जाए तो बुधवार को 12 नए केस, गुरुवार-शुक्रवार को 15 नए केस मिले हैं। वहीं खबर लिखे जाने तक प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 62 हो गई है। जिसके बाद प्रदेश में कोरोना के आंकड़ों ने लोगों के चेहरों में चिंता की लकीर खींच दी है। अब सवाल यह उठता है कि कोरोना के मामले बढ़ने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कैसी तैयारी रखी है। द सूत्र की टीम ने विभाग से जुड़े अधिकारियों से बातचीत की है। 

Advertisment







स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह तैयार





द सूत्र ने महामारी के डायरेक्टर डॉ.सुभाष मिश्रा से बातचीत की है। डॉ.सुभाष मिश्रा ने कहा है कि महिलाओं, बच्चों के साथ किसी भी बीमारी से ग्रसित लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही अस्पतालों में पॉजिटिव केस के इलाज के लिए हर प्रकार की व्यवस्था  है। स्वास्थ्य विभाग कोरोना के लिए पूरी तरह से तैयार है, अस्पतालों में भरपूर मात्रा में बेड,आक्सीजन, वेंटिलेटर और स्टाफ मौजूद हैं। किसी को घबराने की आवश्यकता नहीं है। साथ ही उन्होंने बताया कि अच्छी बात यह है कि कोरोना का ये वेरियंट ज्यादा खतरनाक नहीं है। लेकिन फिर भी लोगों को सावधान रहना होगा। वहीं सुभाष मिश्रा ने डायबिटीज, किडनी, दिल की  बीमारी से ग्रसित लोगों और महिलाओं बच्चों को सतर्क रहने के साथ मास्क का उपयोग करने को कहा है।







छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़े कहां ज्यादा?





छत्तीसगढ़ में कोरोना के आंकड़ों की बात करें तो फिलहाल प्रदेश में कुल 62 एक्टिव केस हैं। वहीं जनसंपर्क अधिकारी यथार्थ तिवारी ने बताया है कि 30 मार्च को 688 सैंपलों की जांच हुईं, जिसमे से 15 एक्टिव केस दर्ज हुए हैं। प्रदेश में पॉजिटिव दर 2.18 फीसदी रही है। उससे पहले 29 मार्च को हुई 1294 जांचों में 12 पॉजीटिव केस मिले थे, जिसमें पॉजीटिव दर 0.93 प्रतिशत रहा। जनसंपर्क अधिकारी यथार्थ तिवारी ने बताया है कि कोविड केस कुछ ही जिलों में देखने को मिल रहे हैं। कोविड के केस मुख्यतः रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, महासमुंद, राजनांदगांव, धमतरी और सरगुजा से मिल रहे हैं। बाकी जिलों में कोविड के केस अभी तक सामने नहीं आ रहें है। लेकिन लोगों को सावधान रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है। 



Raipur News कोरोना Corona स्वास्थ्य विभाग Chattisgarh News समाचार Corona figures increasing Health Deparment छत्तीसगढ़ न्यूज न्यूज कोरोना के बढ़ते आंकड़े
Advertisment
Advertisment