छत्तीसगढ़ डीजीपी अशोक जुनेजा ने लिखा NIA को पत्र, बस्तर में हुई जनप्रतिनिधियों की हत्या की जांच की मांग

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ डीजीपी अशोक जुनेजा ने लिखा NIA को पत्र, बस्तर में हुई जनप्रतिनिधियों की हत्या की जांच की मांग

शिवम दुबे, Raipur.छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक ने एनआईए को पत्र लिखा है। छत्तीसगढ़ डीजीपी अशोक जुनेजा ने एनआईए के महानिदेशक को पत्र लिखकर जांच की मांग की है। अशोक जुनेजा ने बस्तर में हुई तीन बीजेपी जनप्रतिनिधि की हत्या की जांच का अनुरोध किया है। आपको बता दें कि बस्तर में पिछले दिनों 3 बीजेपी नेताओं की नक्सलियों ने हत्या कर दी है।





महीनेभर में 3 की मौत





5 फरवरी 2023 को बीजापुर जिले के आवापल्ली इलाके के एक अंदरूनी गांव में मंडल अध्यक्ष नीलकंठ कक्केम को माओवादियों ने मारा था। 10 फरवरी 2023 को नारायणपुर के छोटे डोंगर में BJP के जिला उपाध्यक्ष सागर साहू की गोली मारकर हत्या की गई। 11 फरवरी की शाम माओवादियों ने इंद्रावती नदी के पार दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सरहद पर BJP नेता रामधर अलामी की हत्या की थी।







बीजेपी का आज और कल बड़ा प्रदर्शन





बीजेपी नेताओं की बस्तर में लगातार हत्याओं को लेकर भाजपा अब सड़क पर उतरने जा रही है। भाजपा ने 16 और 17 फरवरी को छत्तीसगढ़ में बड़ा आंदोलन करने की तैयारी कर ली है। छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव और नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल बस्तर में भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार हत्या के विरोध में 16 फरवरी को जगदलपुर में आयोजित पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय के घेराव में शामिल होंगे।





बीजेपी नेताओं की हत्याओं का मामला सदन में गूंजा





बीजेपी कार्यकर्ताओं की बस्तर में लगातार हत्याओ का मामला देश की संसद में भी जा पहुंचा है। बिलासपुर से सांसद और छत्तीसगढ़ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने लोकसभा में बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्याओं का मसला उठाया और संसद को बताया है कि राज्य की भूपेश सरकार के कार्यकाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं नेताओं की टार्गेट किलिंग हो रही है।सांसद साव ने भारत सरकार से मामले की निष्पक्ष जाँच की मांग के साथ साथ आग्रह किया है कि, छत्तीसगढ़ सरकार को लोगों की सुरक्षा के लिए निर्देशित किया जाए।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज DGP Ashok Juneja डीजीपी अशोक जुनेजा letter to NIA Naksal Attak Raiput news पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ एनआईए को लिखा पत्र बीजेपी नेता नक्सली हत्या