भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ की नदियों का पानी और मिट्टी को लेकर सियासत शुरू, बीजेपी के वार पर कांग्रेस का पलटवार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
भारत जोड़ो यात्रा में छत्तीसगढ़ की नदियों का पानी और मिट्टी को लेकर सियासत शुरू, बीजेपी के वार पर कांग्रेस का पलटवार

RAIPUR. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेसियों द्वारा छत्तीसगढ़ की नदियों का पानी और मिट्टी लेकर जाने पर छ्त्तीसगढ़ में सियासत शुरू हो चुकी है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इसको लेकर कांग्रेसियों पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी बताएं कि छत्तीसगढ़ के नदियों के पानी और मिट्टी का भारत जोड़ो यात्रा में क्या उपयोग करेंगे ? इसके साथ उन्होंने बीजेपी प्रदेश प्रभारी ओम माथुर के दौरे पर कांग्रेस के तंज पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जो बयान दे रहे हैं जितनी उनकी जीवन की तारीख है, उतना ओम माथुर का राजनीतिक जीवन है। 





यह है पूरा मामला





उन्होंने कहा कि ओम माथुर को समझने के पहले उनको लेकर बयान देना बचकानी हरकत हैं। बीजेपी में आज छत्तीसगढ़ का इंफ्रास्ट्रक्चर दिख रहा है। हायर एजुकेशन से लेकर बुनियाद रखने का काम रमन सिंह की सरकार ने किया है। कांग्रेस के 4 साल के कार्यकाल में किसी भी जगह कोई काम नहीं हुआ है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और लूट का रिकॉर्ड कायम किया है। इस पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तिवारी ने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर निकले ऐसे में अगर छत्तीसगढ़ की पवित्र नदियों का पानी और यहां की मिट्टी वहां ले जाई गई तो बीजेपी को क्यों तकलीफ हो रही है। बीजेपी इस मुद्दे पर भी राजनीति कर रही है।





बीजेपी राहुल की यात्रा से बौखला गई है- कांग्रेस





राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा को लेकर बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे सवाल का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि भाजपा शुरू से ही देश को बांटने का काम की है। देश के लिए कुछ भी नहीं किया। आरएसएस अंग्रेजों की गुलामी करती थी। लेकिन कांग्रेस देश की एकता और भाईचारे के लिए हमेशा आगे रही। राहुल गांधी पदयात्रा कर रहे हैं तो बीजेपी को तकलीफ हो रही है। बीजेपी राहुल की यात्रा से बौखला गई है और अपार जनसमर्थन को देख घबराई हुई है। बीजेपी नेता धरमलाल कौशिक के आरोपों पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की मिट्टी और 7 नदियों के पानी से राहुल गांधी वृक्षारोपण करेंगे ताकि भारत जोड़ो यात्रा को यादगार बनाया जा सके।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज राहुल गांधी की यात्रा Dharamlal Kaushik taunt on Congress Rahul Gandhi's visit धरमलाल कौशिक का कांग्रेस पर तंज