छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के महामंत्री के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज, ठेका दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए लाखों

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के महामंत्री के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज, ठेका दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए लाखों







Surajpur. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के महामंत्री के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है।  यह मामला सूरजपुर थाने में दर्ज हुआ है। जिसके मुताबिक छत्तीसगढ़ कांग्रेस के महामंत्री वासुदेव यादव ने ठेका दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी की है। इस पूरे घटनाक्रम में कांग्रेस महामंत्री के साथ एक और आरोपी जिसका नाम श्रीनिवासन अय्यर बताया जा रहा है वह भी शामिल है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।







क्या है मामला?





प्रार्थी हितेश अग्रवाल ने सूरजपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि वासुदेव यादव ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महामंत्री के पद पर पदस्थ होना बताया और ठेका दिलवाने के नाम पर 5 लाख रुपए अपने साथी श्रीनिवासन अय्यर को भेजकर लिए, इसके बाद बड़ा काम दिलवा दूंगा बोलकर 15 लाख रुपए एडवांस मांगे जिस पर आपत्ति जताते हुए मैंने अपने रुपयों की गारंटी मांगी तो उन्होंने एक फार्म का चेक देने की बात कही बात होने के दो ही दिन बाद श्रीनिवास अय्यर मुझसे पैसे लेने आया और मेरी बात वासुदेव यादव से करवाई जिसके बाद मैंने पैसे दे दिए और उन्होंने मुझे 10 लाख का और 5 लाख रुपए का एक चेक बना कर दे दिया।  मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी ने आरोपियों को सिर्फ 5 लाख रुपए ही दिए हैं।





पैसे वापस दिलवाने की मांग





हितेश अग्रवाल का कहना है कि पैसे दिए जाने के बाद वह कई दिन तक इंतजार करता रहा, फिर कुछ दिनों बाद आरोपियों ने उसका फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया। प्रार्थी हितेश अग्रवाल ने पूरा घटनाक्रम बताते हुए पुलिस से पैसे वापस दिलवाने की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने धारा 34 और धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं पुलिस आगे की पूछताछ भी कर रही है और जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार करने की बात भी कह रही है। बताया जा रहा है कि वासुदेव यादव रायगढ़ का रहने वाला है। वहीं उसे प्रदेश महामंत्री का पद भी मिला है। साथ ही वासुदेव यादव को जसपुर जिले की भी जिम्मेदारी दी गई है। वासुदेव यादव ज्यादातर रायपुर में ही रहते हैं।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Congress छत्तीसगढ़ कांग्रेस Surajpur News सूरजपुर न्यूज Congress Leader Cheated कांग्रेस नेता ने की ठगी