छत्तीसगढ़ में हेट स्पीच मामले में नेता पर मामला दर्ज, बीजेपी युवा मोर्चा के मंडल अध्‍यक्ष शुभांकर द्विवेदी पर हुई FIR

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में हेट स्पीच मामले में नेता पर मामला दर्ज, बीजेपी युवा मोर्चा के मंडल अध्‍यक्ष शुभांकर द्विवेदी पर हुई FIR

Raipur. छत्तीसगढ़ में हेट स्पीच मामले में बीते दिनों कुछ बीजेपी नेताओं को नोटिस दिया गया। जिसे बाद आज यानी शनिवार को एक बीजेपी नेता पर एफआईआर की गई है। रायपुर पुलिस ने सिविल लाइन थाना में बीजेपी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष शुभांकर द्विवेदी पर मामला दर्ज किया है। धारा 153 ए और 505 के तहत शुभांकर द्विवेदी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 



फेसबुक में भड़काउ पोस्ट करना पड़ा भारी



दरअसल बिरनपुर मामले में बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया में टिप्पड़ियां की, उसी में बीजेपी नेता शुभांकर द्विवेदी का भी पोस्ट शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक शुभांकर द्विवेदी ने फेसबुक पर भड़काउ पोस्ट किया है जिसके बाद पुलिस ने द्विवेदी के खिलाफ यह कड़ा एक्शन उठाया है।  यह एफआईआर कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला की शिकायत पर की गई है।




इन नेताओं को दिया गया नोटिस



छत्तीसगढ़ हेट स्पीच मामले में बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, केदार नाथ गुप्ता, योगी साहू, कमल शर्मा, नंदन जैन और  सुनील एस पिल्लई को पुलिस ने नोटिस थमाया था। वहीं इस मामले में बीजेपी नेताओं ने सिविल लाइन थाने में हंगामा मचाया और कांग्रेस सरकार के खिलाफ नोटिस जारी करने की बात कही थी।






दरअसल छत्तीसगढ़ में बिरनपुर मसले के बाद पुलिस हाइअलर्ट पर है। सीएम भूपेश बघेल ने भी मीटिंग कर अधिकारियों को ये निर्देश दिए थे ऐसे संवेदनसील मामलों में बिना देरी करे कार्रवाई की जाए। इधर रायपुर में सोशल मीडिया पर भड़काउ या नफरत फैलाने वाले पोस्ट करने पर पुलिस ने 8 नेताओं को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में बीजेपी नेताओं पुलिस के सामने पेश होने और ऐसी पोस्ट से संबंधित तथ्यात्मक बयान पेश करने के लिए कहा गया था। दूसरी ओर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा है कि भैया भए कोतवाल तो डर काहे का? कांग्रेस की सरकार है.. कांग्रेसियों की शिकायत है... कांग्रेस की पुलिस है तो बीजेपी नेताओं पर दवाब डाला जा रहा है।


Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज बीजेपी नेता पर एफआईआर fir on BJP Leader Chhattisgarh hate speech case BJP Shubhankar Dwivedi छत्तीसगढ़ अभद्र भाषा मामले पर मामला दर्ज बीजेपी शुभंकर द्विवेदी