Advertisment

छत्तीसगढ़ आईटीआई में अब 920 पदों पर होगी भर्ती, प्रशिक्षण अधिकारियों के पदों में हुआ इजाफा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ आईटीआई में अब 920 पदों पर होगी भर्ती, प्रशिक्षण अधिकारियों के पदों में हुआ इजाफा

RAIPUR. छत्तीसगढ़ आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों के पदों में इजाफा कर दिया गया है। पहले 366 पद विज्ञापित किए गए थे। विज्ञापन में आंशिक संशोधन करते हुए भर्ती के लिए उपलब्ध पदों की संख्या बढ़ाकर अब 920 कर दी गई है। जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। संचालक रोजगार प्रशिक्षण ने इस संबंध में संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है।





युवाओं के हित में फैसला





मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार युवाओं के हित में आईटीआई के प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापित पदों की संख्या 366 से बढ़ाकर अब 920 कर दी गई है। अब प्रशिक्षण अधिकारियों के 920 पदों पर भर्ती की जाएगी। संचालक रोजगार प्रशिक्षण ने इस संबंध में संशोधित विज्ञापन जारी कर दिया है। जो अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। इन पदों पर भर्ती छत्तीसगढ़ के मूल निवासी अभ्यर्थियों से की जाएगी।





8 मई से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया

Advertisment





छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से इन पदों पर भर्ती की जाएगी। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 मई से शुरू हो चुकी है। गौरतलब है कि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा भर्ती के संबंध में उच्च अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए है। जिसके बाद विभागों द्वारा भर्ती की प्रक्रिया तेजी से जारी है।





ये पद बढ़ाए गए





विभाग की ओर से प्रशिक्षण अधिकारियों की भर्ती के लिए जारी संशोधित विज्ञापन में इलेक्ट्रिशियन के 51 पदों को बढ़ाकर 90, कम्प्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 86 पदों को बढ़ाकर 242, कारपेंटर के 2 पदों को बढ़ाकर 9, टर्नर के 6 पदों को बढ़ाकर 10, फिटर के 48 पदों को बढ़ाकर 100 पद, मैकेनिक ट्रैक्टर के 2 पद को बढ़ाकर 3, मैकेनिक डीजल के 32 पद को बढ़ाकर 90, मैकेनिक मोटर व्हीकल के 5 पद को बढ़ाकर 7, वर्कशॉप कैल्युलेशन एवं इंजीनियरिंग ड्रॉइंग के 72 पद को बढ़ाकर 234 पद, वायरमैन के 2 पद को बढ़ाकर 6, वेल्डर के 30 पद को बढ़ाकर 89, शीट मेटल वर्कर के 1 पद को बढ़ाकर 3, सिविंग टेक्रॉलाजी के 6 पद को बढ़ाकर 12, हॉस्पिटल हाउस कीपिंग के 2 पद को बढ़ाकर 4 किया गया है।

Advertisment





इन्फॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम मेंटेनेंस के 1 पद, ड्राइवर कम मैकेनिक के 6 पद, ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल के 1 पद, मशीनिष्ट के 4, मशीनिष्ट ग्राइंडर के 1 पद, मेसन (बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर) के 1 पद, मैकेनिक रेफ्रिजेरेशन एंड एयर कंडीशनर के 2 पद, सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस (अंग्रेजी) के 2 पद, एम्लायबिलिटी स्किल के 3 पद को यथावत रखा गया है। इन्हें मिलाकर अब कुल 920 पदों पर भर्ती की जाएगी।





ये खबर भी पढ़िए..





पेंड्रा रोड रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज पर चल रहा मेंटेनेंस कार्य, दूसरे प्लेटफार्म पर जाने जान जोखिम में डालकर ट्रैक कर रहे पार

Advertisment





इस वेबसाइट पर देख सकते हैं पूरी जानकारी





विज्ञापित पदों की आवश्यक अर्हताएं, शैक्षणिक अनुभव, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम और पदों का आरक्षण आदि का विस्तृत विवरण और अन्य महत्वपूर्ण निर्देशों की जानकारी http://vyapam.cgstate.gov.in पर विस्तृत विज्ञापन में देखे जा सकते हैं। रिक्त पदों की संख्या और ट्रेड और विषय में परिवर्तन किया जा सकता है।



Chhattisgarh News Recruitment of 920 posts in Chhattisgarh ITI ITI increased the posts of training officers छत्तीसगढ़ आईटीआई आईटीआई में 920 पदों पर भर्ती प्रशिक्षण अधिकारियों के पद बढ़े
Advertisment