छत्तीसगढ़ में 25 अप्रैल की सुबह तक के लिए मौसम विभाग की चेतावनी, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी,वज्रपात होने की जताई संभावना 

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में 25 अप्रैल की सुबह तक के लिए मौसम विभाग की चेतावनी, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी,वज्रपात होने की जताई संभावना 







Raipur. पिछले 3 दिनों से छत्तीसगढ़ में मौसम ने अपनी करवट बदली है। बीच-बीच में बूंदाबादी के साथ तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। अब मौसम विभाग ने कल सुबह यानी मंगलवार सुबह तक के लिए चेतावनी जारी की है। इसके तहत मौसम विभाग ने सुबह साढ़े 8 बजे तक के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है। वहीं वज्रपात होने की संभावना भी जताई है।





इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट





प्रदेश के सुकमा, मुगेली, बस्तर, नारायणपुर, कांकेर, बिलासपुर समेत इनसे लगे जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं  बालोद, बालोदाबाजार, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, कोरबा, कोरिया, राजनांदगांव, सूरजपुर, सरगुजा, महासमुंद के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही एक दो स्थानों में अंधड़ चलने के साथ- साथ वज्रपात होने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है।





कहीं बिजली गुल तो कही पशु घायल





कांकेर जिले में शनिवार शाम तेज आंधी और बारिश की वजह से बिजली तार टूट गए। इसके पीछे कई जगहों पर तार के ऊपर ही पेड़ गिरने का कारण बताया जा रहा है। वहीं कई गांवों में 24 घंटे तक बिजली बंद रही। इसके साथ ही कोंडागांव में रविवार शाम को तेज आंधी बारिश के कारण कई पशुओं के घायल होने की खबर भी आ रही है।





22 अप्रैल को गाज गिरने से हुई थी 4 की मौत





तेज बारिश के साथ गाज गिरने से 22 अप्रैल, शनिवार को 4 लोगों की मौत हो गई थी। इस दौरान 4 लोग गंभीर रूप से बिजली की चपेट में आने से घायल हो गए थे। जिला गौरेला-पेंड्रा-मारवाही में 13 साल में बच्चे की मौत हुई थी और 2 लोग घायल हो गए हैं। वहीं मनेंद्रगढ़ में 3 लोगों की मौत हुई थी और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। इनका इलाज जनकपुर के अस्पताल में चल रहा है। वहीं अब फिर मौसम विभाग ने अपील की है कि भारी गरज-चमक के बीच लोग अपने अपने घरों में ही रहें।



मौसम अपडेट छत्तीसगढ़ कांकेर में भारी बारिश कोंडागांव में भारी बारिश छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट Weather Update Chhattisgarh Kanker Heavy Rain Kondagaon heavy Rain छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Meteorological Department issued alert Chhattisgarh News