छत्तीसगढ़ के अरनपुर नक्सल हमला: तस्वीरों में देखिए घटना की भयावहता, वाहन के उड़े परखच्चे, बड़े गड्ढे में तब्दील हुई सड़क

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के अरनपुर नक्सल हमला: तस्वीरों में देखिए घटना की भयावहता, वाहन के उड़े परखच्चे, बड़े गड्ढे में तब्दील हुई सड़क

Raipur. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 11 जवान शहीद हो गए हैं। नक्सलियों की यह कायराना करतूत दंतेवाड़ा के अरनपुर में हुई है। घटना पर पूरा देश शोक जता रहा श्रद्धांजलि दे रहा है। द सूत्र के पास तस्वीरें पहुंची है जिसमें घटना की भयावहता दिख रही है। जिस सड़क में नक्सलियों ने यह ब्लास्ट किया है, वह सड़क बड़े गड्ढे में तब्दील हो गई है। 





देखिए तस्वीरें







सबसे पहले यह तस्वीर देखिए। जहां शहादत के बाद जवानों के शव को रखा गया है। यह एक्सक्लूसिव तस्वीर है जो हम आपको दिखा रहे हैं। 11 जवानों के शव को लपेटकर रखा गया है।



 





publive-image





दंतेवाड़ा के अरनपुर में जहां नक्सलियों IED ब्लास्ट किया है। वहां सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि कम से कम इस घटना में 50 किलो के विस्फोटक का उपयोग किया गया है।





publive-image





नक्सली हमले में वाहन के परखच्चे उड़ गए। बताया जा रहा है कि जवान गश्त के बाद वापस लौट रहे थे,  जवान पैदल आ रहे थे लेकिन लौटते टाइम थकान के कारण एक पिकअप वाहन में लिफ्ट ले ली। यह वही वाहन है जिसमें जवानों ने लिफ्ट ली थी।





publive-image





जवान वापस कैंप की ओर आ रहे थे तभी यह घटना नक्सलियों के द्वारा की गई। इस घटना में सुरक्षा के 10 जवान और एक ड्राइवर सहित 11 लोगों की मौत की पुष्टि दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक ने की है।





publive-image





नक्सल मामलों के जानकारों का कहना है कि 2018 के बाद यह सबसे बड़ी घटना की गई है। जिसमें सुरक्षाबलों के जवान शहीद हुए। 





publive-image





वहीं इस नक्सल हमले की जानकारी लगते ही पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो गया और वहां पहुंचकर जवानों के रेस्क्यू में जुट गया। यह फोटो जवानों को घटना स्थल से निकालने की है।





publive-image





दंतेवाड़ा के अरनपुर में हुए नक्सल हमले की सूचना के बाद आला अधिकारी की टीम भी मौके पर पहुंची





publive-image



छत्तीसगढ़ के 11 जवानों की शहादत ​​​​​​​Chhattisgarh Naxal attack Dantewada Aranpur Naxal Attack Chhattisgarh martyrdom of 11 soldiers छत्तीसगढ़ नक्सल हमला दंतेवाड़ा अरनपुर नक्सल हमला Chhattisgarh Naxal attack in pictures Naxal Attack Photo Videos तस्वीरों में छत्तीसगढ़ नक्सली हमला नक्सली हमले की फोटो वीडियो