छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में गाड़ी को IED से उड़ाया, 11 जवान शहीद, CM बघेल बोले-किसी सूरत में नहीं बचेंगे नक्सली

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, दंतेवाड़ा में गाड़ी को IED से उड़ाया, 11 जवान शहीद,  CM बघेल बोले-किसी सूरत में नहीं बचेंगे नक्सली

Raipur. छत्तीसगढ़ से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। नक्सलियों ने यहां एक बार फिर नापाक करतूत को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया है जिसमें कई जवानों के शहीद होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मौके के लिए दो एंबुलेंस को रवाना कर दी हई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक 11 जवानों के शहीद होने की बात सामने आ रही है। पुलिस जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। 





शहीद जवानों के नाम





IED ब्लास्ट में शहीद जवानों में जोगा सोढी प्रधान आरक्षक क्रं 74,  मुन्ना राम कड़ती प्रधान आरक्षक क्रं 965,  संतोष तामो प्रधान आरक्षक क्रं 901, दुल्गो मण्डावी नव आरक्षक क्रं 542, लखमू मरकाम नव आरक्षक क्रं 289, जोगा कवासी नव आरक्षक क्रं 580,  हरिराम मण्डावी नव आरक्षक क्रं 888, राजू राम करटम गोपनीय सैनिक, जयराम पोड़ियाम गोपनीय सैनिक, जगदीश कवासी गोपनीय सैनिक और धनीराम यादव के नाम शामिल हैं।





11 जवानों के शहीद होने की पुष्टि







11 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हो रही है। मिली जानकारी के मुताबिक लैंडलाइन ब्लास्ट करके आईडी लगाकर ब्लास्ट किया गया। वरिष्ठ पुलिस ने भी इस घटना की पुष्टि कर दी है । पिकअप वाहन बैठे 10 जवान शहीद हुए हैं । साथ ही पिकअप वाहन के ड्राइवर की भी इस दुर्घटना में मौत हो गई है। शहीदों में डीएफ और सी एफ के जवान इस दुर्घटना में शहीद हुए हैं पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा ने भी इस घटना की पुष्टि कर दी है।





publive-image



 





घात लगाकर बैठे थे नक्सली





मिली जानकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को दन्तेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों के कैडर की उपस्थिति की सूचना पुलिस बल को मिली। जिसके बाद दंतेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया। डीआरजी बल जब अभियान के पश्चात वापसी कर रहा था तब घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया है। जिससे अभियान में शामिल 10 डीआरजी जवान और 01 ड्राइवर के शहीद होने की खबर है।







मुख्यमंत्री बोले- किसी हालत में नक्सलियों को नहीं छोड़ा जाएगा





सीएम भूपेश बघेल ने पूरे मामले पर अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि नक्सलियों के खिलाफ जो लड़ाई लड़ी जा रही है, वह अंतिम दौर में चल रही है। नक्सलियों को किसी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा। निश्चित तौर पर योजनाबद्ध तरीके से रणनीति बनाकर नक्सलवाद को को समाप्त करेंगे।







— Bhupesh Baghel (@bhupeshbaghel) April 26, 2023





बीजेपी ने शहादत को किया नमन





बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने नक्सल हमले में जवानों की शहादत को नमन किया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष साव ने कहा कि लगातार बढ़ती नक्सली हिंसा से बस्तर में चहुंओर आतंक का माहौल है। नक्सलियों के इस कायराना कृत्य की जितनी भर्त्सना की जाए, वह कम है। साव ने कहा कि बस्तर की धरती से नक्सलियों का समूल नाश ही हमारे शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।







 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Dantewada naxal attack दंतेवाड़ा नक्सली हमला Chhattisgarh News of the martyrdom of 11 soldiers छत्तीसगढ़ के 11 जवानों की शहादत की खबर