सरगुजा में जल जीवन मिशन के 17 ठेकेदारों को नोटिस, दो का ठेका निरस्त, समीक्षा के बाद कलेक्टर ने की कार्रवाई

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सरगुजा में जल जीवन मिशन के 17 ठेकेदारों को नोटिस, दो का ठेका निरस्त, समीक्षा के बाद कलेक्टर ने की कार्रवाई

SARGUJA. छत्तीसगढ़ के सरगुजा में जल जीवन मिशन के 17 ठेकेदारों को नोटिस जारी किया गया है। वहीं दो ठेकेदारों का ठेका भी निरस्त कर दिया गया है। कलेक्टर कुंदन कुमार ने जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा की थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है। 2024 तक हर गांव के घर- घर में सप्लाई के जरिए पानी आपूर्ति की योजना है। निर्माण एजेंसी को कार्या में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं कलेक्टर ने अधिकारियों को फील्ड में जाकर कार्यों का जायजा लेने के भी निर्देश दिए हैं। 





कलेक्टर ने दो का ठेका किया निरस्त





इसके पहले कोण्डागांव में भी कलेक्टर दीपक सोनी ने जल जीवन मिशन अंतर्गत संचालित कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक आयोजित की थी। इस बैठक में कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्यों की गति में वृद्धि लाते हुए ऐसे ठेकेदार जिन्होंने निविदा एवं कार्यादेश के उपरान्त भी निर्धारित समय सीमा में कार्य प्रारंभ नहीं कर रहे हैं, उनके विरूद्ध कार्रवाई की। उन्होंने कार्रवाई करते हुए उनकी टेंडर निरस्त कर पुनः निविदा कराते हुए कार्यों को सुचारू रूप से संचालित किया। कलेक्टर ने समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं।





ये खबर भी पढ़ें...















बैठक में इस बात पर भी की चर्चा





इसके अलावा बैठक में उन्होंने बोरवेल से दूषित पानी आने पर अपनाई जाने वाली मानक संचालन प्रक्रिया के संबंध में जानकारी ली। साथ ही कहा कि सभी पूर्ण योजनाओं में स्थानीय ग्रामीणों को पम्प ऑपरेटर एवं तकनीकी सहयोग हेतु ग्राम पंचायत के माध्यम से नियुक्त करें। उन्होंने अधिकारियों को सभी ठेकेदारों को प्रदर्शन के आधार पर रैंक करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने वाले ठेकेदारों को प्राथमिकता प्रदान करने को कहा। दूषित जल के मामलों में लैब के माध्यम से तुरतं जांच कर रिपोर्ट अनुसार गांवों में मुनादी एवं बोर को रंग करने के साथ लोगों में पेयजल के उपयुक्त प्रयोग एवं प्रबंधन के लिए जनजागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh Notice to contractors of Jal Jeevan Mission Collector Kundan Kumar Action on Contractors collector canceled contract छत्तीसगढ़ में जल जीवन मिशन के ठेकेदारों को नोटिस कलेक्टर कुंदन कुमार का एक्शन कलेक्टर ने दो का ठेका रद्द