छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेजों में बदल गया ओपीडी का समय, सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मिलेगी सेवा

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ के मेडिकल कॉलेजों में बदल गया ओपीडी का समय, सुबह 9 से शाम 5 बजे तक मिलेगी सेवा

RAIPUR. प्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए छत्तीसगढ़ के सभी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में ओपीडी के समय में बदलाव किया है। लोगों को अब सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ओपीडी की सेवा मिलती रहेगी। साथ ही डॉक्टर्स भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे, हालांकि रजिस्ट्रेशन का समय सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही निर्धारित है। 





मरीजों को मिलेगी राहत





ओपीडी के समय में बदलाव से मरीजों को जरूर राहत मिलेगी। इसके पहले ओपीडी का समय दोपहर 2 बजे तक ही निर्धारित था डॉक्टर्स भी ज्यादा समय तक मौजूद नहीं रहते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जिससे मरीजों को भटकने की जरूरत नहीं होगी। 





ये खबर भी पढ़ें...





बैकुंठपुर में BJP नेता पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े का विवादित बयान, महिला विधायक पर की अशोभनीय टिप्पणी, कांग्रेसी पहुंचे थाने





जांच के बाद उसी दिन रिपोर्ट दिखा सकेंगे मरीज





वहीं ओपीडी के समय में बदलाव से मरीजों को सबसे ज्यादा फायदा इस बात का होगा कि अगर डॉक्टर जांच करने के बाद मरीज की पैथोलॉजी टेस्ट या कुछ और टेस्ट लिखेंगे तो उसी दिन जांच करवाने के बाद मरीज डॉक्टरों को रिपोर्ट दिखा सकेंगे और जांच के आधार पर डॉक्टर दवाई भी दे सकेंगे। इस फैसले से मरीजों को अगले दिन आने और डॉक्टर को दिखाने का झंझट भी खत्म हो जाएगा और इलाज भी जल्द शुरू हो सकेगा।





अभी 8 से 2 बजे तक थी ओपीडी सेवा





राज्य के सभी मेडिकल कॉलेजों में अभी तक सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ओपीडी सेवाएं चल रही है। मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में समय पर ओपीडी संचालन नहीं होने की शिकायतें लगातार सामने आती रही हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने समीक्षा बैठक में ओपीडी की व्यवस्था सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक करने के फैसले पर अपनी सहमति दी है। साथ ही इस फैसले में चिकित्सा शिक्षा विभाग के संचालक समेत मेडिकल कॉलेजों के डीनों ने भी अपनी-अपनी सहमति जताई है।



छत्तीसगढ़ में 9 से 5 ओपीडी सेवा छत्तीसगढ़ ओपीडी समय बदला छत्तीसगढ़ मेडिकल कॉलेज छत्तीसगढ़ में OPD का टाइम चेंज 9 to 5 OPD service Chhattisgarh Chhattisgarh OPD time changed Chhattisgarh Medical College OPD time change Chhattisgarh छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh News