दुर्ग के होटल व्यवसायी पप्पू ढिल्लन को ईडी ने गिरफ़्तार किया, शराब मसले पर कार्यवाही,ईडी कोर्ट में पेश कर रिमांड लेगी

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
दुर्ग के होटल व्यवसायी पप्पू ढिल्लन को ईडी ने गिरफ़्तार किया, शराब मसले पर कार्यवाही,ईडी कोर्ट में पेश कर रिमांड लेगी



Raipur. दुर्ग के होटल व्यवसायी पप्पू ढिल्लन को ईडी ने गिरफ़्तार कर लिया है। पप्पू ढिल्लन का दुर्ग में द ग्रेड ढिल्लन के नाम से होटल और कॉंपलेक्स है। ईडी ने तीन दिन पहले पप्पू ढिल्लन और विजय भाटिया समेत तीन के यहाँ दबिश दी थी। तब यह सूचना थी कि, तीनों जगहों पर ईडी ने घंटों खानातलाशी ली और पूछताछ की लेकिन उन्हें तीनों नहीं मिले थे। लेकिन अब खबरें हैं कि ईडी ने कल पप्पू ढिल्लन को पकड़ा और आज विशेष अदालत में पेश कर रही है।





पप्पू ढिल्लन की सीएम भूपेश से सीधी निकटता





व्यवसायी पप्पू ढिल्लन को उनके व्यावसायिक औरे के अलावा सीएम भूपेश बघेल से सीधे संपर्क और निकटता के लिए भी पहचाना जाता है। ईडी पंक्तियों के लिखे जाने के दौरान पप्पू ढिल्लन को रायपुर की विशेष अदालत में पेश कर के रिमांड की माँग करेगी।





शराब लॉबी से अर्जित आय का कनेक्शन





अभी यह स्पष्ट नहीं है कि व्यवसायी पप्पू ढिल्लन पर ईडी ने किस आधार पर शिकंजा कसा है। लेकिन यह माना जा रहा है कि यह कार्यवाही भी शराब लॉबी पर चल रही उस कार्यवाही का हिस्सा है जिसमें 2000 करोड़ के अभूतपूर्व भ्रष्टाचार का आरोप ईडी ने लगाया है।





नज़रें टिकी रिमांड नोट पर





इस पूरे मामले में नज़रें रिमांड नोट पर टिक गई हैं। कल जबकि अनवर ढेबर की रिमांड पाँच दिन के लिए और ली गई तब कोर्ट में दिया गया रिमांड नोट और आज जबकि व्यवसायी पप्पू ढिल्लन को कोर्ट में पेश किया जा रहा है तो उसके लिए भी जो रिमांड नोट पेश होगा, उसमें ब्यौरा रहेगा कि आख़िर क्यों पप्पू ढिल्लन को ईडी ने गिरफ़्तार किया है और उसे रिमांड चाहिए।



Chhattisgarh ED Raids Raipur ED arrested Chhattisgarh Pappu Dhillon arrested by ED ED raids in raipur and durg Anvar Dhebar Ed raids छत्तीसगढ़ ईडी के छापे रायपुर में ईडी ने किया गिरफ्तार छत्तीसगढ़ में पप्पू ढिल्लन को ईडी ने किया गिरफ्तार ईडी के रायपुर और दुर्ग में छापे अनवर ढेबर पर ईडी के छापे