छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी नाबालिगों की करतूत, निशाना साधते थे नाबालिग

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी नाबालिगों की करतूत, निशाना साधते थे नाबालिग







नितिन मिश्रा, Raipur. छत्तीसगढ़ में वन्दे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। रेलवे सुरक्षा बल पत्थरबाजी की घटना को रोकने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी दौरान जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग आरोपियों को पकड़ा है। साथ ही पुलिस को नाबालिगों ने बताया है कि ट्रेनों में पत्थर मारने की शर्त लगा कर घटना को अंजाम देते थे। किसी को नुकसान पहुंचाना उनका उद्देश्य नहीं होता है। पत्थरबाजी की घटना के बाद पुलिस लगातार पटरी से सटे इलाकों में जा रही है। 





ट्रेनों में पत्थर मारने की लगाते थे शर्त





रेल्वे सुरक्षा बल यानी RPF के जवानों ने रेल्वे की पटरी से सटे इलाकों में जाकर जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगों को पत्थरबाजी से ट्रेनों में होने वाले भारी- भरकम नुकसान के बारे में बता रहें हैं। इसी दौरान RPF के जवानों ने ट्रेन को निशाना बनाने वाले नाबालिगों को पकड़ा है। नाबालिगों से पूंछताछ करने पर बताया है कि वो ट्रेनों में पत्थरबाजी शर्त लगाकर किया करते थे लेकिन किसी को नुकसान पहुंचाना उद्देश्य नहीं होता है। नाबालिग ऐसा केवल मनोरंजन और आत्मीय आनंद के लिए करते थे। 





तेज चलने वाली ट्रेनों को करते थे टारगेट





जानकारी के मुताबिक नाबालिग युवक तेज चलने वाली ट्रेनों को ज्यादा टारगेट करते थे। बता दें वन्दे भारत ट्रेन की स्पीड अभी तक की ट्रेनों की अपेक्षा में बहुत ज्यादा है। जिस पर युवक निशाना लगाते थे, होता ये था कि तेज चलने वाली ट्रेनो में पत्थर जल्दी नहीं लग पाता जिस पर युवक शर्त लगाते थे। युवकों ने पुलिस को यह भी बताया है कि वन्दे भारत और अन्य एक्सप्रेस ट्रेन पर निशाना लगाने में मज़ा आता है। पुलिस ने अब तक अलग-अलग पत्थरबाजी करने वाले 4 युवकों को पकड़ा है और चारो ही युवक नाबालिग हैं। युवक खेलते वक्त गुजरने वाली ट्रेनों को निशाना बनाते थे। 



 



रायपुर न्यूज Raipur News छत्तीसगढ़ न्यूज वंदे भारत रनिंग स्थिति छत्तीसगढ़ में वंदे भारत ट्रेन वंदे भारत ट्रेन पर पथराव Vande Bharat Running Status Vande Bharat train in Chhattisgarh ंpelting stones at Vande Bharat train Chhattisgarh News