छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम सिंह बोले- भूपेश बघेल ने युवाओं को पकड़ाया बैसाखी; MBBS, बीई और एमटेक वाले पहुंचे बेरोजगारी भत्ता लेनें!

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में पूर्व सीएम सिंह बोले- भूपेश बघेल ने युवाओं को पकड़ाया बैसाखी; MBBS, बीई और एमटेक वाले पहुंचे बेरोजगारी भत्ता लेनें!



Raipur. छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी भत्ता को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधा है। रमन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि बधाई हो दाऊ भूपेश बघेल प्रदेश के सशक्त युवाओं को भत्ते की बैसाखी पकड़ा कर तुमनें नवा छत्तीसगढ़ रच ही दिया। इन युवाओं के मां-बाप आज बहुत खुश होंगे जब एमबीबीसी, बीई, एमटेक और पीजी जैसी डिग्री वाले उनके बच्चे 2500 रुपए का भत्ता लेकर घर जायेंगे। 











एमबीबीएस के साथ पढ़े लिखे युवा पहुंचे





छत्तीसगढ़ सरकार की बेरोजगारी भत्ते को लेकर योजना में सियासी बयानबाजी रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं जानकारी मिल रही है कि प्रदेश के अच्छे पढ़े लिखा युवा भी बेरोजगारी भत्ता लेने की लाइन में लग गए हैं। इनमें एमबीबीएस, इंजीनियरिंग की पढ़ाई किए युवा भी शामिल है। इनमें से कई युवाओं ने तो आवेदन भी दाखिल किया है। बताया जा रहा है कि अबतक डेढ़ लाख से ज्यादा युवाओं ने बेरोजगारी भत्ता पाने के लिए आवेदन दिया है। जिनमें से सैकड़ों एमबीबीएस और इंजीनियरिंग की पढ़ाई किए हुए युवा भी शामिल हैं।





यह खबर भी पढ़ें..





रायपुर में PSC रिजल्ट मसले पर फूटा ABVP का गुस्सा, गड़बड़ियों को लेकर विरोध के दौरान पुलिस के साथ जमकर झूमा- झटकी







क्या है योजना





छत्तीसगढ़ में बेरोजगारों को भत्ता देने की योजना भूपेश सरकार ने लाई है। छत्तीसगढ़ रोजगार विभाग ने 1 अप्रैल 2023 से 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार राज्य के 12वीं पास बेरोजगारों को अप्रैल महीने से हर माह 2500 रुपए दिया जाएगा। एक साल में अगर नौकरी नहीं मिलेगी तो एक साल के लिए और बढ़ाया जाएगा। यह भी बताया गया है कि हालांकि दो साल से ज्यादा बेरोजगारी भत्ता देने का प्रावधान नहीं होगा। जानकारी के अनुसार बेरोजगारी भत्ते के लिए वे युवा ही पात्र होंगे, जिनके परिवार की वार्षिक आमदनी ढाई लाख से कम हो ।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Chhattisgarh unemployment allowance Sceme Politics on unemployment allowance Ex CM Dr Raman Singh On  unemployment allowance छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता योजना बेरोजगारी भत्ता पर राजनीति पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह बेरोजगारी भत्ता पर