बस्तर संभाग में 9 मई को महाबंद, अंतागढ़-जगदलपुर रेललाइन निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बस्तर संभाग में 9 मई को महाबंद, अंतागढ़-जगदलपुर रेललाइन निर्माण की मांग को लेकर आंदोलन की तैयारी

JAGDALPUR. बस्तर में रेललाइन की सुविधाओं को लेकर कई सालों से स्थानीय लोग जुटे हैं, लेकिन यहां रेललाइन विस्तार शुरू करने को लेकर न कोई भी ठोस निर्णय नहीं लिया गया है और न कोई मिला है। इसके लिए अब अगर रेल मंत्रालय या केंद्र सरकार ने 8 मई तक किसी प्रकार का आश्वासन नहीं दिया तो 9 मई को बस्तर संभाग में महाबंद का आह्वान किया जाएगा। बंद को बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने भी अपना समर्थन दे दिया है। इसके साथ ही सभी संघ-संगठनों व समाजों की बैठक लेकर आंदोलन में उनकी भागीदारी ली जाएगी।



आंदोलन से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कोशिश 



जानकारी के अनुसार बस्तर रेल आंदोलन समिति की ओर से रविवार ( 23 अप्रैल) को एक बैठक आयोजित की गई। इस दौरान अंतागढ़ से जगदलपुर रेललाइन विस्तार को लेकर चर्चा की गई। चर्चा के दौरान ही बंद के साथ आगे आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। वहीं, इस दौरान बंद को सफल बनाने और आंदोलन से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने की कोशिश लगातार जारी है। वहीं बैठक में भी इसकी रूपरेखा तय की गई।  इधर बस्तर संभाग के सभी जिला मुख्यालयों के संघ-संगठनों से भी बंद को सफल बनाने आग्रह किया जाएगा। वहीं हाट-बाजारों में रेल सुविधाओं के विस्तार और बस्तर के प्रति रेल मंत्रालय के रूखेपन सहित बंद से जुड़े मुद्दे को विस्तार से प्रसारित कर आम लोगों को आंदोलन से जुड़ने जागरूक किया जाएगा।



ये खबर भी पढ़िए...






बंद के बाद भी निर्णय नहीं हुआ तो रेल रोका आंदोलन होगा 



बता दें कि रेल आंदोलन समिति पिछले दो सालों से दल्ली राजहरा-जगदलपुर रेललाइन निर्माण शुरू करने की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत है। अंतागढ़ से जगदलपुर तक पदयात्रा करते हुए जनजागरण के साथ ही रेल मंत्रालय का ध्यान आकर्षित किया जा चुका है, बावजूद केंद्र सरकार की तरफ से इस पर कोई भी पहल नहीं हो रही है। ऐसे में अब बंद का आह्वान किया गया है। बंद के बावजूद पहल नहीं होती है तो आने वाले समय में रेल रोको आंदोलन करने का निर्णय भी लिया जाएगा।

 


Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Agitation in Chhattisgarh Mahabandh in Bastar division agitation on demand for rail line construction छत्तीसगढ़ में आंदोलन बस्तर संभाग में महाबंद रेललाइन निर्माण की मांग पर आंदोलन