छत्तीसगढ़ में भगवान राम तक पहुंची सियासत, रविंद्र चौबे ने भगवान से की राहुल गांधी की तुलना, बीजेपी बोली- चमचागीरी की प्रतिस्पर्धा

author-image
Vijay Choudhary
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में भगवान राम तक पहुंची सियासत, रविंद्र चौबे ने भगवान से की राहुल गांधी की तुलना, बीजेपी बोली- चमचागीरी की प्रतिस्पर्धा

Raipur. छत्तीसगढ़ की सियासत में भगवान श्रीराम की एंट्री हो चुकी है। भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस जोर-शोर से सफल बताने में लगी है। वहीं भारत जोड़ों यात्रा के समापन के बाद पूरे प्रदेश में हाथ से हाथ जोड़ यात्रा जारी है। इन सबके बीच बीजेपी और कांग्रेस में वार-पलटवार देखने को मिल रहा है। बयानबाजी के दौर में भगवान श्रीराम और आदि शंकराचार्य की एंट्री हो चुकी है। प्रदेश में सियासी बयानबाजी के दौरान मंत्री रविंद्र चौबे ने राहुल गांधी की तुलना मर्यादा पुरुषोत्तम राम और आदि शंकराचार्य से की है। वहीं बीजेपी इसे चमचागिरी बता रही है।





मंत्री रविंद्र चौबे ने क्या कहा?





मंत्री और सरकार के प्रवक्ता रविंद्र चौबे से पत्रकारों ने भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सवाल पूछा। जिसके जवाब में मंत्री रविंद्र चौबे ने राहुल गांधी की तुलना मर्यादा पुरुषोत्तम राम और आदि शंकराचार्य से कर दी। चौबे ने कहा कि भगवान राम ने अयोध्या से लंका तक यात्रा की...आदि शंकराचार्य ने केरल से बद्रीनाथ तक यात्रा की... राहुल गांधी ने भी भारत जोड़ो यात्रा की तीनों की यात्रा की दूरी समान है। वहीं रविंद्र चौबे ने कहा कि राहुल गांधी के कश्मीर जाने से लगा कि लोगों ने सालों बाद घर से बाहर निकल कर शुध्द में सांस ली है।





ये खबर भी पढ़ें...





रायपुर में कृषक उन्नत सम्मान लौटाने कांग्रेस भवन पहुंचे रूपम चंद्राकर, कहा- सरकार को किसानों को न्याय देने में क्या तकलीफ?





BJP ने बताया चमचागिरी की प्रतिस्पर्धा





कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे के बयान के बाद सांसद सुनील सोनी का भी बयान सामने आया है। जिसमें सुनील सोनी ने रविंद्र चौबे के बयान पर निशाना साधते हुए इसे चमचागिरी करार दिया है। सांसद सुनील सोनी का कहना है कि कांग्रेस नेताओं के अंदर चमचागिरी की प्रतिस्पर्धा चल रही है। कौन कितनी ज्यादा राहुल गांधी की चमचागिरी कर सकता है। उनकी परिक्रमा कर सकता है और उनको खुश कर सकता है। कांग्रेस को तुलना करते समय ध्यान नहीं रहता कि वो किस से तुलना कर रहे हैं और क्यों कर रहे हैं? बयान देते समय कांग्रेस सीमाओं को लांघ देती है यह दुर्भाग्य जनक है।





केंद्र सरकार के बजट पर भी वार-पलटवार





केंद्र सरकार के बजट पर भी कांग्रेस-बीजेपी में जमकर वार पलटवार हुआ है। पहले कैबिनेट मंत्री रविंद्र चौबे ने बजट से उम्मीद के सवाल पर कहा कि छत्तीसगढ़ को अगर कुछ दे सकते हैं तो पेट्रोल-डीजल में छूट दें। किसानों के लिए फर्टीलाइजर में छूट की घोषणा करें। धान के सपोर्ट में बोनस की राशि केंद्र सरकार घोषित करें। तब हमें लगेगा कि छत्तीसगढ़ के हित में कोई फैसला हुआ है। इस पर पलटवार करते हुए सांसद सुनील सोनी ने कहा है कि राज्य सरकार केवल हिस्सा मांगना जानती है और खर्चे कुछ नहीं करना चाहती। छत्तीसगढ़ को कर्ज में डुबो देना चाहती है। जहां खर्चा करना चाहिए उसको छोड़कर सब जगह खर्चा करते हैं, छत्तीसगढ़ को कई राज्यों से ज्यादा पैसा मिल रहा है।



Shriram entry Chhattisgarh comparison Rahul with Ram Chhattisgarh rhetoric Chhattisgarh BJP-Congress Rahul chamchagiri Congress BJP surrounds Congress leaders छत्तीसगढ़ में श्रीराम की एंट्री छत्तीसगढ़ में राहुल की राम से तुलना छत्तीसगढ़ बीजेपी-कांग्रेस में बयानबाजी कांग्रेस में राहुल की चमचागिरी बीजेपी ने कांग्रेस नेताओं को घेरा