2000 के नोट बंद होने पर सीएम भूपेश की तीखी प्रतिक्रिया- थूक के चाटना इसे ही कहते हैं, काला धन बंद करना था नोट क्यों बंद कर रहे ?

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
2000 के नोट बंद होने पर सीएम भूपेश की तीखी प्रतिक्रिया- थूक के चाटना इसे ही कहते हैं, काला धन बंद करना था नोट क्यों बंद कर रहे ?







Raipur. 2000 रुपए के नोट के बंद वाले फैसले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। सीएम ने कहा कि थूक कर चाटना ही इसे कहते हैं। पहले यह कहा गया था कि इसमें चिप लगा है, इससे काला धन खत्म होगा। काला धन तो खत्म नहीं हुआ, ये नोट बंद कर रहे। अब करेंसी का विश्वास खत्म हो गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 2000 रुपए का नोटबंद करना था तो लाखों रुपए खर्च कर छापा क्यों? हमारे पास  2000 रुपए के नोट नहीं है, बीजेपी से पूछिए।







25 मई को दिल्ली में बड़ी बैठक 









केंद्र सरकार के फैसले के साथ सीएम बघेल ने दिल्ली में होने वाली बैठक की जानकारी भी दी है। सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि 25 मई को दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे बैठक लेगें। इस बैठक में कर्नाटक के बाद छत्तीसगढ़ के अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों पर मंथन किया जाएगा। सीएम का कहना है कि भरोसे के सम्मेलन में यहीं के मंत्री और विधायक शामिल होंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी अभी व्यस्त हैं।



 





कांग्रेस ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना









छत्तीसगढ़ में 2000 रुपए की नोट को लेकर लिए गए फैसले पर सियासी बयानबाजी का दौर देखने को मिल रहा है। इसमें कांग्रेस का कहना है कि  2000 रुपए के नोट बंद कर मोदी सरकार नए नए प्रयोग कर रही है। इससे यह साबित होता है कि केंद्र सरकार देश की अर्थव्यवस्था को संभालने में असमर्थ है। मोदी सरकार के इस निर्णय से यह भी साफ हो गया है की बीजेपी को जनता के सुख-दुख से कोई लेना-देना नहीं है। वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इस केंद्र सरकार के लिए गए इस फैसले को लेकर कहा है कि अब मोदी के मित्र जमा किए हुए 2000 रुपए के नोटों को आम जनता के माध्यम से बैंकों में जमा करवाएंगे और एक बार फिर अपने काला धन को सफेद कर लेंगे।









क्या कहा प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने





छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी मोदी सरकार के इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मरकाम का कहना है कि मोदी सरकार असल मायने में भ्रष्टाचार को रोकने से ज्यादा भ्रष्टाचार को शह देने का काम कर रही है। 2000 रुपए का नोट पहले ही बाजार से गायब था और पूंजीपतियों की तिजोरी में जमा था। आज फिर 2000 रुपए के नोट को बंद करने का निर्णय मोदी के मित्रों को लाभान्वित करने की योजना है, अब मोदी के मित्र जमा किए हुए 2000 रुपए के नोटों को आम जनता के माध्यम से बैंकों में जमा करवाएंगे और एक बार फिर अपने काला धन को सफेद कर लेंगे।





खबर अपडेट की जा रही है....



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel Attacks on BJP 2000 rupee reaction CG CM Baghel Chhattisgarh Sharp reaction of CM Bhupesh सीएम भूपेश बघेल का बीजेपी पर हमला 2000 रुपये की नोट पर सीएम का बयान छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश की तीखी प्रतिक्रिया