विधानसभाः राज्यपाल के अभिभाषण में आरक्षण का उल्लेख, विपक्ष ने उठाया व्यवस्था का प्रश्न, जो विधेयक लंबित है उस का उल्लेख कैसे ?

author-image
एडिट
New Update
विधानसभाः राज्यपाल के अभिभाषण में आरक्षण का उल्लेख, विपक्ष ने उठाया व्यवस्था का प्रश्न, जो विधेयक लंबित है उस का उल्लेख कैसे ?

याज्ञवल्क्य मिश्रा, Raipur. राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण में लंबित आरक्षण विधेयक का उल्लेख होने पर विपक्ष ने आसंदी विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत से व्यवस्था का प्रश्न किया है।विपक्ष ने व्यवस्था का यह प्रश्न तब उठाया जबकि राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को लेकर चर्चा शुरु ही होने वाली थी।





विपक्ष ने उठाया सवाल 



 राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का विषय जैसे ही आसंदी से आया विपक्षी ओर से अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने व्यवस्था का प्रश्न उठा दिया। अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने कहा 



“इस अभिभाषण में आरक्षण विधेयक का उल्लेख करा दिया गया है, जबकि यह मसला अभी विधानसभा की संपत्ति है। इस विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर ही नहीं हुए हैं।सदन परंपराओं से चलता है, जो अभी विधेयक विधानसभा की ही संपत्ति है उस पर आख़िर चर्चा कैसे हो सकती है।”







 विपक्ष ने व्यवस्था की माँग करते हुए कहा 



“अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव है, यह विषय हटा कर चर्चा होनी चाहिए”



  इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा 



“मैं इस पर विचार करुंगा”



 



छत्तीसगढ़ बजट रायपुर न्यूज छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र Chhattisgarh Budget Chhattisgarh Vidhansabha Budget Session Raipur News Chhattisgarh Vidhansabha छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ विधानसभा Chhattisgarh News