राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर छत्तीसगढ़ का सम्मान, PM मोदी देंगे 12 राष्ट्रीय पुरस्कार

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
राष्ट्रीय पंचायत दिवस पर छत्तीसगढ़ का सम्मान, PM मोदी देंगे 12 राष्ट्रीय पुरस्कार

RAIPUR. छत्‍तीसगढ़ के लिए रविवार का दिन बेहद खास है। राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ को 12 राष्ट्रीय पुरस्कार मिलेंगे। इसमें दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तीकरण पुरस्कार के लिए जिला वर्ग में जहां जिला पंचायत कबीरधाम को चुना गया है। वहीं ब्लाक वर्ग के लिए पाटन और सूरजपुर का चयन हुआ है। इसके अलावा ग्राम वर्ग और अन्य कैटेगरी में भी विभिन्न पंचायतों का चयन पुरस्कार के लिए हुआ है। यह समारोह जम्मू-कश्मीर के सांबा जिला के पल्ली में आयोजित होगा। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे।









इन वर्गों में भी पुरस्कार





ग्राम पंचायत वर्ग में धमतरी जिले के ग्राम छिपली और हर्दीभाटा, कोरिया जिले के चिरमी, बालोद जिले के पैरी, सूरजपुर जिले के बसदई और कबीरधाम जिले के केजेदाह को पुरस्कार मिलेगा। चाइल्ड फ्रेंडली ग्राम पंचायत अवॉर्ड कैटेगरी में रायपुर के आरंग ब्लॉक के अंतर्गत बनचरौदा को पुरस्कृत किया जाएगा। ग्राम पंचायत डेवलेपमेंट प्लान अवॉर्ड कैटेगरी में दुर्ग जिले के जेवरा को सम्मानित किया जाएगा। वहीं नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम पुरस्कार के लिए रायपुर के तिल्दा ब्लॉक अंतर्गत सरोरा को चुना गया है।









सोमवार को राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह





राष्ट्रीय सहकारी सम्मेलन एवं राष्ट्रीय पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन सोमवार को राजधानी रायपुर के पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सुबह 10 बजे कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। यह सम्मेलन छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक की ओर से आयोजित किया जा रहा है। समारोह में सहकारिता मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, सहित कई नेता और अधिकारी अति विशिष्ट अतिथि होंगे।



Raipur News Prime Minister Narendra Modi Chhattisgarh News Chhattisgarh छत्तीसगढ़ समाचार रायपुर समाचार CG News Raipur समाचार News Hindi News today news latest news News in Hindi National Award to Chhattisgarh 12 National Awards today presence Of PM