CM बघेल बोले - ED के बहाने,बदनाम परेशान करना ये BJP का उद्देश्य , O.P. ने CM बघेल से पूछा- लाखों कैश और किलो भर सोना कैसे मिला ?

author-image
Yagyawalkya Mishra
एडिट
New Update
CM बघेल बोले - ED के बहाने,बदनाम परेशान करना ये BJP का उद्देश्य , O.P. ने CM बघेल से पूछा- लाखों कैश और किलो भर सोना कैसे मिला ?

Raipur. प्रवर्तन निदेशालय याने ईडी की कार्रवाई छत्तीसगढ़ में एक बार फिर शुरु हो गई है, और इसी के साथ सियासत भी शुरु हो गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईडी की कार्रवाई को लेकर अपना वह बयान दोहराया है जिसमें वे ईडी की कार्रवाई को बीजेपी के इशारे पर संचालित बताते हैं और इसे राज्य सरकारों को डराने और बदनाम करने की कार्रवाई निरूपित करते हैं। पर अब बीजेपी ने सीएम भूपेश बघेल के इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सवाल किया है कि,जिन अधिकारियों के पास से लाखों रुपए और किलो से ज़्यादा सोना मिला है उसका क्या जवाब है ?





क्या कहा है सीएम भूपेश ने



 प्रदेश में ईडी की कार्रवाई पर सीएम भूपेश बघेल ने इसे डराने और बदनाम करने की कार्यवाही बताया है। सीएम बघेल ने ईडी की कार्रवाई को बीजेपी का हथियार निरुपित किया है। सीएम बघेल इसके पहले भी लगातार ईडी की कार्रवाई को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाते रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा







“ये इस बारे में शुरू से कह रहा हूँ कि भारतीय जनता पार्टी यहाँ लड़ नहीं पा रही है लगातार बैठकें कर रहे हैं लगातार प्रभारी बदल रहे हैं प्रदेशाध्यक्ष बदल रहे हैं CLP लीडर बदल रहे हैं नेता प्रतिपक्ष बदल रहे हैं वो सब बदल के देख लिए तो एक यही हथियार है जो जिसके माध्यम से भारतीय जनता पार्टी ED IT के माध्यम से लोगों में प्रचार प्रसार करना बदनाम करना परेशान करना ये इनका मोटो है और होना जाना तो कुछ नहीं है केवल परेशान करना है”





क्या कहा बीजेपी ने



 बीजेपी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान का संदर्भ देते हुए सिलसिलेवार सवाल पूछा है। बीजेपी के प्रदेश महामंत्री ओ पी चौधरी ने कहा है कि, बघेल जी अब विपक्ष में नहीं है वे प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं इसलिए आरोप प्रत्यारोप की राजनीति के बजाय उन्हें हर चीज का खुद भी जवाब देना होगा, इसके लिए उन्हे तैयार रहना होगा। प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा है







“भूपेश बघेल जी,ED के मामले में बीजेपी पर आरोप लगाते हैं कि,उनका दुरुपयोग राज्य सरकारों को डराने के लिए हो रहा है।मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि अभी जिन अधिकारियों के पास कैश में लाख रुपया सोने किलो में निकले उसका क्या जवाब है? क्या वे बोल सकते हैं कि 25 रुपए टन कोयले की वसूली नहीं हो रही थी? क्या वो जवाब देंगे कि जुलाई 2020 से जो डिजिटल सिस्टम था, रायल्टी पर्ची जारी करने का,उसको बदलकर मैनुअल सिस्टम कैसे क्यों किसके इशारे पर किया गया ? ये सारी चीज़ों का जवाब देने के बजाय अनावश्यक आरोप प्रत्यारोप की राजनीति करने से मुख्यमंत्री को बाज़ आना चाहिए और चीज़ों का जवाब देना चाहिए।







 ओपी चौधरी ने आगे कहा है



“आज कांग्रेस की करतूतों के कारण,माफ़िया गिरी के कारण,वसूली गिरी के कारण और उस वसूली गिरी करके दिल्ली में पैसा पहुँचाने के कारण,आज छत्तीसगढ़ के अनेक अधिकारी और अनेक व्यापारी,कांग्रेस की नीतियों के कारण परेशानी में है।इसके लिए अगर कोई ज़िम्मेदार है तो कांग्रेस की भ्रष्ट नीतियां ज़िम्मेदार हैं।”



BJP CM Bhupesh Baghel छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे Ed raids on chhattisgarh o.p. Choudhry asked cm baghel बीजेपी ने पूछा सीएम बघेल से सवाल अधिकारियों के पास लाखों रुपये और किलो भर सोना कैसे मिला सीएम बघेल ने ईडी की कार्रवाई को बीजेपी प्रायोजित कहा था