छत्तीसगढ़ में सीएम बघेल का नेता प्रतिपक्ष को पत्र, कहा- पीएम से मिलें तो राज्यहित में 11 मांगों पर भी चर्चा करें... 

author-image
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में सीएम बघेल का नेता प्रतिपक्ष को पत्र, कहा- पीएम से मिलें तो राज्यहित में 11 मांगों पर भी चर्चा करें... 



Raipur. छत्तीसगढ़ में बीजेपी नेताओं की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने की चर्चा सियासी गलियारों में जमकर की गई। लेकिन किसी कारणवस बीजेपी नेता पीएम से नहीं मिल पाए। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल को एक चिट्ठी लिखकर सियासत को हवा दे दी है। सीएम बघेल ने नेता प्रतिपक्ष को पत्र में लिखा है कि बीजेपी नेताओं की पीएम मोदी से मुलाकात शीघ्र संभावित है। सीएम ने  बीजेपी विधायक दल से अपील की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात में GST क्षतिपूर्ति, कोल रॉयल्टी, मेट्रो रेल और हवाई सेवा समेत प्रदेश हित की 11 मांगों पर चर्चा करें। 





बीजेपी पर साधा निशाना 





भूपेश बघेल का कहना है कि बीते साढ़े 4 सालों में बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की समस्याओं के बारे में सुध नहीं ली। लेकिन अब विधानसभा चुनाव नजदीक आने के कारण राज्यहितों की बात याद आई यह देखकर हार्दिक प्रसन्नता हुई है। छत्तीसगढ़ में मैनें और मंत्रीमंडल ने कई बार समय-समय पर राज्य वासियों के हित में पीएम मोदी समेत केंद्रीय मंत्रीमंडल से गुहार लगाई जा चुकी है।







सीएम भूपेश बघेल ने पत्र में लिखा कि 



GST की क्षतिपूर्ति बंद है, उसे वापस दिलाने की मांग करें। 4000 करोड़ से ज्यादा की कोल रॉयल्टी की राशि बची है, उसे दिलाने की बात करें। धान के एक-एक दाने के संग्रहण के बराबर केंद्र सरकार हमसे चावल लें। सभी यात्री ट्रेनों का फिर से नियमित रूप से परिचालन हो। राज्य के उद्योगों को कोयला और आयरनओर की लगातार आपूर्ति हो। नगरनार स्टील प्लांट को निजी हाथों में जाने से रोकने की बात करें। जनगणना और जातिगत जनगणना सर्वे तत्काल शुरू कराएं। आरक्षण विधेयक को संविधान के नौवीं अनुसूची में शामिल करने की बात कहें। चिटफंड घोटाले के पीड़ित परिवारों को राशि वापस दिलाने के लिए जो राशि चिटफंड कंपनियां डकार चुकी हैं। उसे वापस दिलाने में सहयोग करें। रायपुर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा प्रारंभ हो उसकी मांग करें और मेट्रो मोनो रेल की बजट सत्र में हमने घोषणा की है उसमें सहयोग की बात करें। प्रदेश की जनता की ओर से उन्हें ये चर्चा करनी चाहिए।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज CM Bhupesh Baghel मुख्यमंत्री भूपेश बघेल CM baghel Letter Letter To Narayan Chandel मुख्यमंत्री बघेल पत्र नारायण चंदेल को पत्र