रायपुर में सीएम भूपेश बघेल बोले- रामचरितमानस को गहराई से पढ़ने की जरूरत, सपा और बीजेपी को भा रहा है विवाद

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
रायपुर में सीएम भूपेश बघेल बोले- रामचरितमानस को गहराई से पढ़ने की जरूरत, सपा और बीजेपी को भा रहा है विवाद

RAIPUR. रामचरितमानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर सियासी जंग छिड़ गई है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बड़ा बयान सामने आया है। रायपुर में सीएम ने कहा कि रामचरितमानस को गहराई से पढ़ने की जरूरत है। इस पर विवाद करने की जरूरत नहीं है। अच्छी चीजों को ग्रहण करना चाहिए। हर बात प्रत्येक व्यक्ति के लिए सही नहीं हो सकती। हर व्यक्ति की अपनी पसंद होती है। जैसे किसी को करेला पसंद है, किसी को नहीं। जो भी विवाद रामचरितमानस को लेकर हो रहा है, वह सब वोट के लिए है। चाहे कहीं भी हो, कहीं से भी हो। राम को घर-घर पहुंचाने का काम स्वामी तुलसीदास ने किया था। रामचरित मानस विवाद सपा को भी भा रहा है और बीजेपी को भी। 





पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर किया पलटवार





पूर्व मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर भी सीएम बघेल ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि डॉ. रमन सिंह अपनी टिकट की चिंता करें। विधायकों को तोड़ नहीं पाए तो अब कुछ भी बोल रहे हैं। भाजपा के जो 14 विधायक हैं, उन्हें टिकट मिलेगी या नहीं इसकी चिंता करें। पूर्व प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने क्या कहा था, उसे भी याद रखें। 





ये खबर भी पढ़ें...











डैमेज कंट्रोल को ठीक करने हो रही है बीजेपी की बैठक 





सीएम भूपेश ने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में देशभर के नेताओं के जुटने पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के एक बड़े भाजपा नेता के घर लव जिहाद हुआ है, इसलिए डैमेज कंट्रोल के लिए यहां बैठक हो रही है। भाजपा के मुख्यमंत्री के चेहरे पर बघेल ने कहा कि 2018 में भाजपा 15 सीटों में सिमट गई थी। जनता ने उन्हें बुरी तरह से नकार दिया था। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा के पास चेहरा कौन है? डॉ. रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल और राजेश मूणत जैसे लोगों को सामने रखेंगे तो 2023 में क्या होगा, ये देख लेना। सब जल्द ही पता चल जाएगा।



CG News सीजी न्यूज CM Bhupesh Baghel statement सीएम भूपेश बघेल का बयान Controversy over Ramcharitmanas in CG need to read Ramcharitmanas सीजी में रामचरितमानस पर विवाद रामचरितमानस को पढ़ने की जरूरत सपा और बीजेपी को भा रहा विवाद