सीएम भूपेश बघेल बोले RSS-BJP में दरार इसलिए हुई समन्वय बैठक, ज्यादा दिन नहीं रहने वाला संघ का अस्तित्व

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
सीएम भूपेश बघेल बोले RSS-BJP में दरार इसलिए हुई समन्वय बैठक, ज्यादा दिन नहीं रहने वाला संघ का अस्तित्व

RAIPUR. बीजेपी और आरएसएस की समन्वय बैठक के आखिरी दिन आज RSS ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीडिया को जानकारी दी। मनमोहन वैद्य ने कहा देश हिंदुत्व से जुड़ेगा, सबको जोड़ने वाला स्व कैसे पैदा किया जाए, बैठक में इस पर भी चर्चा हुई है। वैद्य ने कहा कि सीएम भूपेश बघेल ने किसे कौशल्या माता मंदिर देखने का आमंत्रण दिया लेकिन हमें तो नहीं मिला। वहीं सीएम ने यहां तक कह डाला कि RSS का अस्तित्व ज्यादा दिन रहने वाला नहीं है। सीएम ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी में दरार है इसलिए समन्वय बैठक हुई।





RSS के 36 अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारियों की बैठक





इसके पहले आरएसएस की पीसी में प्रचारक डॉ. मनमोहन वैद्य और राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख सुनील आम्बेकर मौजूद रहे। PC में मनमोहन वैद्य ने बताया कि RSS के 36 अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारियों की बैठक हुई है। ABVP ने 86 हजार झंडे फहराए। सबको जोड़ने वाला स्व कैसे पैदा किया जाए, इस भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि भारत ये मानता है कि प्रत्येक व्यक्ति में ईश्वर है। भारत को जोड़ने के मुद्दे पर मुख्य रूप से चर्चा हुई। ब्रांडेड चीजों की जगह स्थानीय चीजों को प्राथमिकता देने का निर्णय लिया गया है। कृषि क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़ें, इस पर चर्चा हुई है। कोर्ट के फैसले हिंदी में हो, इस पर भी चर्चा हुई है।





'वो नफरत पाल रखे हैं, संघ लगातार बढ़ रहा'





डॉ. मनमोहन वैद्य ने CM भूपेश बघेल के कौशल्या माता मंदिर और गौठान देखने के लिए आमंत्रित किए जाने पर कहा कि उन्होंने कहां और किसे आमंत्रण दिया? मुझे तो आमंत्रण नहीं मिला है। इसके अलावा स्वयंसेवकों के पहने जाने वाले पैंट को लेकर कांग्रेस के सोशल मीडिया पर पोस्ट को लेकर मनमोहन वैद्य ने कहा कि वो नफरत पाल रखे हैं, उनके बाप-दादा ने भी संघ को रोकने की कोशिश की लेकिन संघ लगातार बढ़ रहा है।





सीएम भूपेश का संघ पर निशाना





आरएसएस की पीसी के बाद CM भूपेश बघेल ने RSS-BJP पर हमला बोला। सीएम ने कहा कि RSS-BJP में दरार है। इसलिए समन्वय बैठक आयोजित की गई। बीजेपी ने 15 राज्यों में BJP प्रभारी बदले लेकिन RSS से पूछा नहीं। RSS का राष्ट्रवाद-हिंदुत्व कहां से प्रेरित है? RSS किस पंथ और देवी-देवता को मानती है? भारत का अस्तित्व कभी समाप्त नहीं होगा, ऐसा नहीं कि RSS के कारण भारत का अस्तित्व है। उन्होंने कहा कि RS  का अस्तित्व ज्यादा दिन रहने वाला नहीं है।





'RSS की संस्कृति हिंसा और आक्रामकता'





सीएम भूपेश बघेल ने RSS पर हमला बोलेते हुए कहा कि RSS की संस्कृति हिंसा और आक्रामकता है। RSS मनुष्य को पशु-पक्षी से निम्न बताती है। RSS अल्पसंख्यकों को गाली देती है। RSS एसटी-एससी को मारती-पीटती है। देश में वसुधैव कुटुंबकम का भाव है। RSS ने वोट लेने के अलावा हिंदुओं के लिए कुछ नहीं किया। RSS ने राम-हनुमान को आक्रोशित दर्शाया है।





'सार्वजनिक निमंत्रण दिया, क्या पर्चा देना पड़ेगा'





मनमोहन वैद्य के कौशल्या मंदिर दर्शन के लिए निमंत्रण नहीं मिलने के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सार्वजनिक निमंत्रण दिया, क्या पर्चा देना पड़ेगा? कोई कार्यक्रम होता तो निमंत्रण देते हैं। इसके साथ ही पुरंदेश्वरी को हटाए जाने पर CM ने कहा कि पुरंदेश्वरी ने सच को स्वीकार किया तो उन्हें हटा दिया। पुरंदेश्वरी ने मेरे किसान, OBC होने को चुनौती मानी थी। मेरा किसान और OBC होना BJP के लिए चुनौती बताया था। वहीं RSS के जनसंख्या नियंत्रण वाले बयान पर CM ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर RSS की दोहरी नीति है। RSS नेता ज्यादा बच्चे पैदा करने की बात कहते हैं।



CG News CM Bhupesh Baghel statement सीएम भूपेश बघेल का बयान छत्तीसगढ़ की खबरें rift in rss and bjp existence a union that does not last long बीजेपी और संघ में दरार